spot_img

उत्तराखंड में बदला मौसम, नैनीताल-भीमताल समेत पहाड़ी इलाकों मे जोरदार बारिश, कई जगह आफत

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। आज उत्तराखंड का मौसम बदला हुआ है। पहाड़ी इलाके बारिश से तरबतर हो गए हैं। कई जगह यह बारिश आफत लेकर भी आई है (heavy rain in hilly areas including Nainital-Bhimtal)। नैनीताल में बारिश से मलबा सड़क पर आने के कारण पांच घंटे तक आवाजाही बंद रही। वहीं, भीमताल में भी पहाड़ से आए मलबे ने एक मकान को चपेट में लिया। देहरादून, मसूरी, चमोली में भी झमाझम बारिश हुई। वहीं हल्द्वानी, नई टिहरी, श्रीनगर, कोटद्वार, रुद्रप्रयाग में बादल छाए हुए हैं। यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में बारिश का मौसम बना हुआ है।

नैनीताल में सुबह साढ़े तीन बजे से ही जोरदार बारिश शुरू हो गई, जो सुबह छह बजे तक जारी रही। इससे कई इलाकों में तेज बारिश (heavy rain in hilly areas including Nainital-Bhimtal) से जलभराव हो गया। हनुमानगढ़ के समीप पहाड़ी से मलबा आने से यातायात बंद हो गया। भवाली नगरपालिका स्कूल और भीमताल जौन एस्टेट में भी मलबा आया है। चम्पावत में भी तीन घंटे तक झमाझम बारिश हुई, जिससे नदी-नाले उफान पर आ गए। टनकपुर-चम्पावत हाईवे पर धौन अमोड़ी के बीच पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण आवाजाही ठप हो गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, अगले चौबीस घंटे में बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ में तेज हवाओं संग भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। 28 जून से राज्य में मैदान से लेकर पहाड़ तक मानसून के सक्रिय होने और झमाझम बारिश की संभावना है। इससे पूर्व अगले 48 घंटों में राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!