बरेली के नामीग्रामी गंगाशील अस्पताल की डॉक्टर ने मरीज के साथ ये क्या कर डाला जो पुलिस को लिखनी पड़ी fir

185
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, बरेली। गंगाशील अस्पताल की डॉ. शालिनी माहेश्वरी के खिलाफ ख़ुशलोक अस्पताल के डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने fir file की है। उन पर अप्रशिक्षित पुरुष तकनीशियन से गर्भवती का ऑपरेशन व लापरवाही बरतने का आरोप है। डॉ. शालिनी के अलावा एक अन्य को भी नामजद किया गया है।
इज्जतनगर के डी-916 ट्यूलिप ग्रांड निवासी डॉ. मनाजिर इकबाल ने बताया कि वह खुशलोक अस्पताल में कॉर्डियोलॉजिस्ट हैं। उनकी पत्नी सायमा सरफराज सरकारी डॉक्टर हैं। डॉ. सायमा की तैनाती इस वक्त नवाबगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर है जब डॉ. सायमा गर्भवती हुईं तो उन्होंने गंगाशील अस्पताल की डॉ. शालिनी माहेश्वरी को दिखाया। 21 मार्च को उन्होंने प्रसव के लिए पत्नी को गंगाशील अस्पताल में भर्ती कराया। डॉ. मनाजिर ने बताया कि शालिनी माहेश्वरी ने उसी दिन दोपहर करीब एक-डेढ़ बजे आपरेशन के लिए कहा था। इस पर उन्होंने भी सहमति दे दी। आरोप है कि आपरेशन के दौरान डॉ. शालिनी माहेश्वरी मौजूद नहीं रहीं। वह अपने पति के पास बैठी थी। जबकि आपरेशन अप्रशिक्षित पुरुष तकनीशियन ने किया जब डॉ. मनाजिर ने शालिनी से आपरेशन कक्ष में न होने की वजह पूछी तो उन्होंने कुछ काम से आने की बात कही। जब डॉ. सायमा आपरेशन कक्ष से बाहर आईं तो उन्होंने बताया कि उनका ओपरेशन पुरुष तकनीशियन ने किया। उन्हें पूरी तरह से बेहोश भी नहीं किया गया था।
इस संबंध में डा. मनाजिर ने एडीजी अविनाश चंद्र से की थी। एडीजी ने प्रेम नगर पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए थे। एडीजी के निर्देश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें 👉  आग से झुलसी गर्भवती महिला ने तोड़ा दम, ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा

आपरेशन के बाद सिटी स्कैन कराया तो ये हुआ खुलासा

डॉ. मुनाजिर इकबाल ने बताया कि 22 मार्च को डॉ. सायमा की तबीयत खराब होने लगी। उनके पेट में तेज दर्द होने लगा। 23 मार्च को डॉ. शालिनी को दोबारा दिखाया तो उन्होंने कहा कि दूध में घी डालकर दो और देसी घी में आमलेट बना कर दो। जब सायमा की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्होंने गंगाशील अस्पताल से डॉ. सायमा की छुट्टी करा ली। इसके बाद वह एक एमआरआई सेंटर पर गए। वहां सिटी स्कैन कराया तो पता चला कि डॉ. सायमा की आंतें बंद हैं जिस कारण उन्हें समस्या हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  डेरा कार सेवा प्रमुख की गोली मारकर हत्या, बदमाश सीसीटीवी फुटेज में कैद

बच्चे के डॉक्टर को भी न बुलाने का आरोप

डॉ. मनाजिर इकबाल ने बताया कि जब उनकी पत्नी का आपरेशन हुआ तो डॉ. शालिनी ने बाल रोग विशेषज्ञ को भी मौके पर नहीं बुलाया जबकि बाल रोग विशेषज्ञ का होना जरूरी था। उन्होंने डॉ. शालिनी माहेश्वरी पर घोर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। आरोप है कि उनकी पत्नी का आपरेशन गैर प्रशिक्षित पुरुष तकनीशियन से कराकर लज्जा भंग करने जैसा काम किया गया है। डॉ. मनाजिर ने कहा कि वह भी एक डॉक्टर हैं। उनकी समझ में नहीं आ रहा कि एक डॉक्टर इस तरह की लापरवाही कैसे कर सकता है।