हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया जंगली हाथी, फिर जानिए क्या हुआ

 

हरिद्वार। एक तरफ कुंभ की तैयारियां शुरू हो गई हैं। श्रद्धालुओं का आना जाना पहले की अपेक्षा तेज हो गया है। वहीं जंगली जानवरों पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर बीती रात जंगली हाथी आ गया। वहां ठहरे श्रद्धालुओं में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जीआरपी और वन विभाग की टीम को फोन करके बुलाया गया। तब जाकर हाथी को वहां से हटाया गया, इसको लेकर अधिकारियों में भी हैरानी है श्रद्धालु भी डरे हुए हैं।

जंगल की तरफ से हाथियों को शहरी क्षेत्र में आने का क्रम जारी है। बुधवार की देररात हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर हाथी आने से खलबली मच गई। आनन-फानन में आरपीएफ, जीआरपी सहित रेल कर्मियों ने शोर मचाकर हाथी को जंगल की तरफ भगाया।
हरिद्वार-देहरादून रेलखंड राजाजी टाइगर रिजर्व की सीमा से सटा हुआ है। जिसके चलते यहां आये दिन हाथियों और अन्य जंगली जानवरों के आने का सिलसिला लगा रहता है। कुछ दिन पूर्व राजाजी टाइगर रिजर्व की चीला रेंज से भटककर एक टस्कर हाथी लालजी वाला में पहुंच गया था। बुधवार की रात करीब दो बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर एक टस्कर हाथी रेलवे स्टेशन पहुंच गया। प्लेटफार्म दो पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों की नजर जैसे ही हाथी पर पड़ी तो अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों ने जान बचाने के लिए दौड लगा दी। यात्रियों का शोर सुनकर आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे कर्मी मौके पर पहुंचे। जब तक हाथी प्लेटफार्म नंबर दो के ट्रैक पर पहुंच चुका था। आरपीएफ, जीआरपी व रेलकर्मियों ने शोर मचाकर हाथी को बिल्वकेश्वर की तरफ दौड़ाया। करीब एक घंटे तक हाथी रेलवे स्टेशन पर घूमता रहा। किसी तरह के नुकसान की सूचना नही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*