spot_img

योगी ने UP के DGP मुकुल गोयल को पद से हटाया, शासकीय कार्यों की अवहेलना पर लिया एक्शन

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। योगी सरकार ने एक बार बड़ा फैसला करते हुए यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) को पद से हटा दिया गया है। अब उनका कार्यभार एडीजी प्रशांत कुमार को सौंपा गया है। बताया जा रहा है कि मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और कार्यों में ढिलाई के चलते हटाया गया है। मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) को डीजीपी पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है।

मुकुल गोयल ने पुलिस महानिदेशक (DGP Mukul Goyal) का पद 2 जुलाई 2021 को संभाला था। गोयल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और इससे पहले वे बीएसएफ में अपर पुलिस महानिदेशक आपरेशंस के पद पर थे। इसके बाद ही उन्हें उत्तर प्रदेश का डीजीपी नियुक्त किया गया था। मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) का विवादों से हमेशा नाता जुड़ा रहा है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2000 में भी गोयल को एक विधायक की हत्या के बाद एसएसपी पद से सस्पेंड कर दिया गया था। इसके साथ ही 2006 में कथित पुलिस भर्ती घोटाले में भी उनके नाम का जिक्र सामने आया था।

नैनीताल में हुई थी पहली तैनाती, अल्मोड़ा के बने थे कप्तान

गोयल की पहली तैनाती बतौर एएसपी नैनीताल में हुई थी। प्रोबेशन के बाद वे एसपी सिटी बरेली नियुक्त किए गए थे और कप्तान के तौर पर उनका पहला जिला अल्मोड़ा था। इसके बाद वे जालौन, मैनपुरी, आजमगढ़, हाथरस, गोरखपुर, वाराणसी, सहारनपुर और मेरठ के कप्तान भी रहे। इसके साथ ही ईओडब्‍ल्यू और विजिलेंस में भी उन्हें एसपी का पद दिया गया था।

नए डीजीपी के लिए इनके नाम की चर्चा

सूत्रों के अनुसार डीजीपी पद की रेस में तीन नामों की चर्चा सबसे ज्यादा है। इनमें डीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान, आरके विश्वकर्मा और आनंद कुमार शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इन तीन नामों में से ही एक नाम पर योगी सरकार मुहर लगाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!