धर्म परिवर्तन कराने पर योगी सख्त, आरोपियों पर लगेगा रासुका

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जबरन धर्मांतरण के मामले सामने आने के बाद कार्रवाई लगातार जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर सख्त रुख दिखाया है। उन्‍होंने पूरी घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए एजेंसियों को निर्देश दिए हैं कि वे तह में जाकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इसके साथ ही सीएम ने दोषियों के खिलाफ गैंगेस्टर और रासुका के तहत कार्रवाई का भी आदेश दिया है। सीएम ने निर्देश दिया है कि आरोपियों की संपत्ति जब्त कर सख्त कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें : UP में सक्रिय है धर्म परिवर्तन कराने वाला गिरोह, ATS के हत्थे चढ़े दो मौलाना

यूपी एटीएस ने लखनऊ से धर्म परिवर्तन कराने वाले दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर अब तक 1000 से ज्यादा गरीब हिंदुओं का धर्मांतरण कराने का आरोप है। यूपी के एडीजी (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार का कहना है कि एक बड़ा गैंग धर्म परिवर्तन में लगा है। यह पैसे और अन्य प्रलोभन से धर्मांतरण कराता था। इसी मामले में बाटला हाउस के उमर गौतम और उसके साथी जहांगीर को भी गिरफ्तार किया गया है।

एडीजी (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार के मुताबिक, दोनों मौलानाओं ने मूक-बधिर बच्चों और महिलाओं का धर्मांतरण कराया है। महिलाओं का धर्मांतरण कराने के बाद मुस्लिम युवकों से शादी भी कराई गई है। यूपी एटीएस ने कहा है कि दोनों लोगों ने दिल्ली में इस्लामिक दावाह सेंटर बना रखा है। इसका उद्​देश्य ही हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कर उन्हें मुस्लिम बनाना है। इसके लिए विदेशों से इस काम के लिए पैसा दिया गया है। एटीएस ने सेंटर के ऑफिस को सील कर दिया है।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*