spot_img

योगी का दिवाली तोहफा, अयोध्या में किया बड़ा एलान, होली तक देंगे ये सुविधा

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। दीप पर्व दिवाली पर योगी सरकार ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने अयोध्या में मनाए जा रहे दीपोत्सव के मौके पर घोषणा की है कि यूपी सरकार प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को होली तक गेहूं, चावल के साथ ही चीनी, दाल, खाद्य तेल और नमक भी मुफ्त (Free Ration) देगी।

दिव्य और भव्य दीपोत्सव के मंच से बुधवार को मुख्यमंत्री की घोषणा सुनते ही हजारों की भीड़ उत्साहित हो जय-जयकार करने लगी। प्रदेश की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 से ही लंका विजय करके अयोध्या लौट रहे प्रभु राम के स्वागत और दीपोत्सव की त्रेतायुग जैसी सांस्कृतिक परंपरा जीवंत किया था। तब से हर साल इस अवसर पर अयोध्या को करोड़ों-करोड़ की विकास योजनाएं देेते आ रहे हैं, लेकिन इस बार 661 करोड़ की 50 परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण के बाद गरीबों के लिए किसी राज्य सरकार की ओर से अब तक की सबसे बड़ी मुफ्त राशन (Free Ration) की योजना का एलान करके सबको चौंका दिया।

अंत्योदय कार्ड धारक के लिए एलान

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की विभीषिका के बीच दो बार देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दिया। सूबे के 15 करोड़ गरीब भी इससे लाभान्वित हुए, लेकिन यह योजना (Free Ration) नवंबर में समाप्त हो रही है, जबकि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में रामराज्याभिषेक में हम कैसे गरीबों को खाली हाथ जाने दें। एलान किया कि होली तक यानि दिसंबर, जनवरी, फरवरी और मार्च 2022 तक अब अंत्योदय कार्ड धारक को 35 किलो गेहूं और चावल तो मुफ्त (Free Ration) मिलेगा ही। इसके साथ में दाल, खाद्य तेल और नमक भी देंगे। यही नहीं इस बार हर माह चीनी भी मुफ्त देंगे।

गृहस्थी कार्डधारक को भी लाभ

योगी ने कहा कि इसके अलावा पात्र गृहस्थी कार्डधारक को भी प्रतिव्यक्ति पांच किलो ग्राम गेहूं, चावल के साथ एक किग्रा अरहर की दाल, एक लीटर खाद्य तेल, एक किग्रा नमक और एक किग्रा चीनी मुफ्त (Free Ration) में देगें। पहले केवल गेहूं, चावल तक ही यह योजना सीमित थी। इस योजना (Free Ration) से उत्तरप्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को अपना जीवन जीने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles