Corona : योगी का नया फरमान, धार्मिक स्थलों पर लगाया अब ये प्रतिबंध, शादी समारोह को लेकर भी निर्देश

140
# Yogi Sarkar 2.0 100 days
खबर शेयर करें -

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने अब नया आदेश जारी किया है। यह आदेश धार्मिक स्थलों को लेकर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के धार्मिक स्थलों में एक बार में पांच से ज्यादा लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। दो दिन बाद शुरू हो रही नवरात्रि और अगले हफ्ते शुरू होने वाले रमजान को देखते हुए यह आदेश काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Corona : यूपी में कक्षा एक से 12 तक के स्कूलों को लेकर आया नया आदेश, अब इस दिन तक रहेंगे बंद

यह भी पढ़ें : Corona : ‘बहुतों को जिंदगी दी, पर पिता को नहीं बचा पाया, अस्पताल में नहीं मिला बेड’, पढ़िए एक डॉक्टर की दर्दभरी कहानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर तेज हाे रही है। ऐसे में कोई भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। अगले कुछ दिनों में त्योहार अौर लगन भी शुरू हो रहे हैं, जिसके कारण भीड़ के एक बार फिर जुटने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में उन्होंने कहा है कि अब किसी भी धार्मिक स्थल में एक बार में बस पांच श्रद्धालुओं को ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाजारों में व्यापारियों से संवाद कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए। मास्क का प्रयोग न करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। कार्रवाई सद्भावपूर्ण एवं प्रेरक होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें :  Corona : बेकाबू हुई महामारी, वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी लखनऊ KGMU के 100 डॉक्टर-कर्मचारी संक्रमित, OPD बंद

शादी या अन्य समारोह में रात 10 बजे के बाद पार्टी नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये भी निर्देश दिए हैं कि डीएम जिलों में कोविड केस की संख्या का आंकलन कर नाइट कर्फ्यू का निर्णय डीएम ले सकते हैं। जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाए, जिससे कोई भी सार्वजनिक आयोजन, विवाह समारोह या अन्य कार्यक्रम रात 10 बजे तक संपन्न हो जाएं। इसके लिए लोगों को जागरूक करना होगा।