spot_img

युवक निगल गया नोकिया का मोबाइल फोन, पेट में हो गए तीन हिस्से, डॉक्टरों ने दो घंटे की सर्जरी के बाद बचाई जान

हल्द्वानी। मोबाइल फोन का इस्तेमाल ज्यादातर लोग कॉल करने, गेम खेलने या फिर इंटरनेट चलाने में करते हैं। लेकिन इन दिनों एक व्यक्ति ने ऐसी बेवकूफी दिखाई कि लोग हैरत में पड़ गए। दरअसल हाल ही में एक शख्स ने नोकिया 3310 सेलफोन निगल लिया, जिसके बाद उसकी जान पर बन आई। डॉक्टरों ने दो घंटे के ऑपरेशन के बाद उसे पेट से निकाला।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना कोसोवो में प्रिस्टिना की है, जहां के 33 साल के एक शख्स ने नोकिया 3310 मोबाइल फोन ही निगल लिया, जो उसके पेट में फंस गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टर स्केंडर तेलाकू ने ऑपरेशन कर इस मोबाइल को बाहर निकाला, तब जाकर युवक की जान बची। ऑपरेशन के तुरंत बाद डॉ. तेलजाकू ने फेसबुक पर फोन की तस्वीरें, एक्स-रे और एंडोस्कोपी की कुछ इमेज को साझा की है।

इस अजीब घटना के बारे में बताते हुए तेलजाकू ने कोसोवो में स्थानीय मीडिया से कहा, “मुझे एक मरीज को लेकर फोन आया जिसने कोई चीज निगल ली थी। फिर हमने स्कैन करने के बाद देखा कि उसके पेट के अंदर फोन तीन हिस्सों में बंट गया है। सभी भागों में से, एक बैटरी थी जिससे हम सबसे ज्यादा परेशान थे क्योंकि इससे आदमी के पेट में विस्फोट हो सकता था।” मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वह शख्स पेट में दर्द होने के बाद खुद प्रिस्टिना के अस्पताल गया था।

डॉक्टर ने कहा कि उनके मरीज ने यह नहीं बताया कि उसने फोन किस वजह से निगला। पेट से डिवाइस को निकालने में दो घंटे का समय लगा। साल 2016 में भी एेसा ही एक मामला सामने अाया था, जब एक 29 वर्षीय व्यक्ति ने अपना फोन निगल लिया था और कई घंटों की उल्टी के बावजूद वह उसके पेट में ही फंसा रहा। जिसके बाद उसे निकालने के लिए सर्जरी की जरूरत पड़ी थी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!