चंपावत में 14 लाेगों की दर्दनाक मौत के बीच थी यह वजह, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

414
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। बीते सोमवार को चंपावत में सूखीढांग-डांडामीनार रोड पर हुई दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी। यह सभी बारात से लौट रहे थे। अब इस दुर्घटना की मुख्य वजह (Champawat accident enquiry report) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। परिवहन विभाग के अधिकारियों की ओर से परिवहन मुख्यालय को भेजी गई प्राथमिक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस हादसे की वजह सड़क पर पत्थर था।

इस रिपोर्ट (Champawat accident enquiry report) में कहा गया है कि हादसे की कई वजह थीं। पहली मुख्य वजह यह मानी गई है कि कच्ची सड़क के एक मोड पर बड़े पत्थर पर टायर चढ़ने की वजह से वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। एक वजह यह भी है कि कच्ची सड़क पर जो मैक्स दुर्घटनाग्रस्त हुई, उस नौ सीटर वाहन में 16 सवारियां थीं। ओवरलोडिंग के साथ ही खतरनाक सड़क पर रात को वाहन चलाना भी दुर्घटना का मुख्य कारक साबित हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  दिलदलाने वाला हादसा- मकान में आग लगने से बुजुर्ग जिंदा जला

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट (Champawat accident enquiry report) में बताया है कि उस क्षेत्र में इस सड़क को परिवहन विभाग की ओर से अभी तक अनुमति नहीं मिली हुई है। लिहाजा यहां कोई वाहन नहीं चलता। जो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह बारात से लौट रहा था। जिसने रास्ते में से भी सवारियां बैठाई थीं। हालांकि जांच में यह भी तथ्य सामने आया है कि दुर्घटनाग्रस्त हुए वाहन के सभी कागजात ठीक थे।

यह भी पढ़ें 👉  गौला नदी में खनन का लक्ष्य इतने दिन में पूरा होने की संभावना, हो चुकी इतनी निकासी

उप परिवहन आयुक्त सुधांशु गर्ग ने बताया कि टनकपुर-चंपावत हाईवे से जुड़ी सड़क पर हुई दुर्घटना की प्राथमिक जांच रिपोर्ट (Champawat accident enquiry report) आ गई है। हमने प्रदेशभर में रात में वाहन संचालन पर नजर रखने और ओवरलोडिंग पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चेकिंग भी बढ़ाई गई है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  तांत्रिक ने इस तरह कर डाली लाखों की ठगी, एसटीएफ ने यहां से किया गिरफ्तार

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।