सस्ता प्याज बेच रहे कांग्रेस नेता की अंगुली मोदी-मोदी का नारा लगाकर युवक ने चबाई, अफरातफरी

179
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। महंगे प्याज के विरोध में हल्द्वानी के तिकुनिया पर स्टॉल लगाकर सस्ता प्याज बेचने के कार्यक्रम में शुक्रवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक मानसिक विक्षिप्त युवक मोदी मोदी का नारा लगाकर कांग्रेसियों पर झपट पड़ा। उसने कांग्रेस के 1 नेता की अंगुली चबा ली जिससे वह घायल हो गए। उन्हें तुरंत जिला अस्पताल लाया गया। इधर, अन्य कार्यकर्ताओं ने आरोपी युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

घटना दोपहर 12:00 बजे की है कांग्रेस सेवा दल और महिला कांग्रेस तिकोनिया चौराहे पर स्टॉल लगाकर ₹30 किलो में प्याज बेच रहे थे। इस कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति को 1 किलो प्याज दिया जा रहा था। कार्यक्रम शुरू होने के कुछ देर बाद एक युवक वहां पहुंचा और कांग्रेस विरोधी नारे लगाने लगा कार्यकर्ताओं से भी बदसलूकी करी समझाने की कोशिश करी तो आरोपी हाथापाई पर उतर आया। आरोपी ने महिला कांग्रेस नेता को थप्पड़ मारने की कोशिश की। इस बीच कांग्रेसियों ने उसे पकड़ लिया। इससे नाराज होकर कांग्रेस सेवा दल के महामंत्री नंदन मेहरा की अंगुली उसने चबा ली। आरोपी की इस हरकत से कार्यक्रम में हड़कंप मच गया। कार्यकर्ताओं ने आरोपी की जमकर धुनाई लगाई एवं भोटिया पड़ाव चौकी पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि युवक नवाबी रोड का रहने वाला है। उसका नाम मनीष बिष्ट है। उसके पिता एनबी बिष्ट बीएसएनल से सेवानिवृत्त अफसर हैं। कुछ साल पहले मनीष गंभीर हादसे में घायल हो गया था। कई महीनों तक वह कोमा में रहा। मानसिक रूप से अस्वस्थ मनीष का अभी किसी बड़े अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि कार्यकर्ताओं की तरफ से आरोपी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी गई है।