spot_img

यशपाल आर्य ने दिया भवाली को बड़ा तोहफा, बोले-कुमाऊं में बनेगा रोल मॉडल

न्यूज जंक्शन 24, भवाली : परिवहन एवं समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने सोमवार को जनता की काफी पुरानी मुराद पूरी कर दी। श्री आर्या ने 426.93 लाख रूपये की लागत से भवाली में बनने वाले आधुनिक रोडवेज डिपो व मल्टी स्टोरी पार्किंग का शिलान्यास किया। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्या और भवाली चेयरमैन संजय वर्मा को विकास कार्यों के प्रति समर्पित व्यक्तित्व भी बताया।
श्री आर्य ने जनसभा में कहा कि भवाली में बनने वाला आधुनिक रोडवेज डिपो व मल्टी स्टोरी पार्किंग स्थल को ऐंसा स्वरूप प्रदान किया जायेगा कि ये कुमाऊॅ क्षेत्र में रोल माॅडल का काम करेगा। उन्होंने डिपों में प्रतीक्षालय, प्रशासनिक भवन,कैन्टीन, लेडीज़ एवं जेंट्स के लिए अलग अलग टाॅयलेट-बाथरूम के अतिरिक्त निर्माण हेतु 2 करोड़ रूपये की घोषणा की। उन्होंने कहा कि डिपो की वर्कशाॅप को लगभग 2 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित फरसोली में स्थानान्तरित करने के कारण फरसोली को भी विशेष पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के चहुमुॅखी विकास के लिए किसी भी प्रकार कमी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता न किया जाये।
क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने कहा कि डिपो की वर्कशाॅप फरसोली में स्थानान्तरित होने तथा आधुनिक रोडवेज डिपो व मल्टी स्टोरी पार्किंग निर्माण होने पर भवाली में लगने वाले अनावश्यक जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा जाम से मुक्ति मिलने पर पर्यटकों एवं क्षेत्रवासियों को जाम की स्थिति से जूझना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पार्किंग निर्माण से व्यापारियों व क्षेत्रीय जनता भी लाभांवित होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जायेगी।
पालिका अध्यक्ष भवाली संजय वर्मा ने कहा भवाली में पहली पार्किंग निर्माण से जनता को और अधिक सुविधाऐं मिलेंगी, पर्यटकों को डिपो में बेहतर सुविधाऐं मिलने के साथ ही व्यापारियों के लिए भी अपने वाहन पार्क करने का विकल्प होगा। जिससे क्षेत्रीय व्यापारी भी लाभांवित होंगे।
इस अवसर पर ब्लाॅक प्रमुख डाॅ.हरीश बिष्ट, अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पीसी गोरखा, अम्बा दत्त जोशी, पुष्कर जोशी, पूर्व पालिका अध्यक्षा नीमा बिष्ट आदि मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!