अयोध्या में मस्जिद की जगह राजा दशरथ के नाम पर बना दो अस्पताल, मशहूर शायर मुनव्वर ने पीएम को लिखी चिठ्ठी में लिखा यह सब कुछ

218
खबर शेयर करें -

एनजेआर, लखनऊ : अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर निर्माण शुरू होते ही मस्जिद निर्माण की बात भी शुरू हो गई है। मशहूर शायर मुनव्वर राना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुस्लिम पक्षकारों को धन्नीपुर में जो पांच एकड़ जमीन दी गई है, वहां मस्जिद के स्थान पर एक भव्य अस्पताल का निर्माण करा दिया जाए। साथ ही उसका नाम भगवान राम के पिता राजा दशरथ ने नाम पर रखा जाए। उन्होंने यह भी लिखा कि सरकार द्वारा दी गई या हासिल की गई जमीनों पर मस्जिदों का निर्माण नहीं होता है।
मुनव्वर राना ने लिखा है कि मेरा परिवार शताब्दियों से रायबरेली में आबाद है। यहां सई नदी के किनारे हमारी साढ़े पांच बीघा जमीन है। उसकी खूबसूरती तब और बढ़ जाएगी, जब वजूखाने के लिए नदी किनारे लगा एक चबूतरा बनवा दिया जाए। ये जमीन मेरे बेटे तबरेज के नाम पर है। मैं चाहता हूं कि इस जमीन पर बाबरी मस्जिद की एक ऐसी शानदार इमारत बनाई जाए कि दुनिया के जो भी लोग इस तरफ से गुजरें वो आलमगीरी और बाबरी मस्जिद का दीदार कर सकें। साथ ही मौलाना अली मियां की मजार पर फातिहा पढ़ सकें। उन्होंने ये भी इच्छा जताई कि नए बोर्ड का गठन करके जितनी भी वक्फ की संपत्ति हैं, उनको नए वक्फ बोर्ड से संबद्ध कर दिया जाए।