spot_img

बरेली का निजी अस्पताल साईं सुखदा में बनेगा कोरोना का आइसोलेशन वार्ड

बरेली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब शासन स्तर से निजी अस्पतालों को कोविड-19 का अस्पताल बनाने की कवायद तेज हो गई है। जिले के तीन मेडिकल कालेजों में पहले से ही कोरोना आइसोलेशन वार्ड, क्वारंटीन वार्ड बन गया है। अब पीलीभीत बाईपास स्थित साईं सुखदा अस्पताल में कोविड-19 का लेवल टू का अस्पताल शुरू करने की तैयारी हो रही है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल का निरीक्षण किया और वहां वेंटिलेटर समेत अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। शासन से अनुमति मिलने के बाद यहां कोविड-19 लेवल-टू का अस्पताल शुरू होने की उम्मीद है।
सुभाषनगर में कोरोना पाजीटिव 6 मरीज मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग लगातार अभियान चला रहा है। दूसरी ओर, शासन ने निजी अस्पतालों को भी अब कोविड-19 अस्पताल बनाने की तैयारी कर ली है। इसी क्रम में शहर के कई निजी अस्पतालों की डिटेल जुटाई जा रही है कि वहां क्या सुविधाएं हैं।

रविवार को पीलीभीत बाईपास स्थित साईं सुखदा अस्पताल स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। वहां वेंटिलेटर पर दो मरीज भर्ती मिले जबकि 5 वेंटिलेटर स्क्रीन मिली। अधिकारी वहां 7 वेंटिलेटर की सुविधा होने की उम्मीद जता रहे हैं। साईं सुखदा अस्पताल में कोविड-19 अस्पताल बनाने के लिए पर्याप्त सुविधा मिली है और अब शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है। अस्पताल के एमडी डा. शरद अग्रवाल ने कहा कि उनको कोविड-19 का अस्पताल बनाने या स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षण की कोई जानकारी नहीं है। लेकिन आपदा की इस घड़ी में वो शासन को पूरा सहयोग करेंगे और देशहित में कोरोना महामारी के समय अपनी तरह से योगदान देना उनके लिए गर्व की बात है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!