लॉकडाउन में सब कुछ भूलकर लोगों की मदद में जुटे बिथरी विधायक

बरेली। कोरोना वायरस के कारण इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है। विपदा की ऐसी स्थिति में बिथरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेश मिश्रा ‘पप्पू भरतौल’ और उनके पुत्र हिमांशु मिश्रा ‘विक्की भरतौल’ ने मदद का महा अभियान चला रखा है।
नर सेवा नारायण सेवा के मंत्र के साथ में इस महाअभियान के तहत रोजाना 3000 परिवारों को सहायता किट मुहैया कराई जा रही है।


इस किट में आटा , चावल , दाल , तेल , चीनी , चायपत्ती , नहाने का साबुन ,कपड़े धोने का साबुन , नमक , तेल , हल्दी , मिर्च आदि सामान है। विधायक राजेश मिश्रा खुद इस पूरे अभियान की समीक्षा कर रहे हैं। साथ ही दिन रात इस में जुट कर एक एक व्यक्ति तक राशन और आवश्यक सामग्री पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

विधायक राजेश मिश्रा कहते हैं कि विपदा की ऐसी स्थिति में हमें उन लोगों की सबसे अधिक मदद करनी है जिनकी रोजी-रोटी बाधित हो चुकी है। जो गरीब बच्चे भूख से तड़प रहे हैं।

उनके पास तक भोजन पहुंचाना है। रोज मेहनत कर कमाने खाने वाला एक भी परिवार भूखा नहीं रहना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से यह सारा काम हो रहा है।

वही उनके पुत्र विक्की भरतौल कहते हैं कि यदि हर व्यक्ति अपने घर के पास रहने वाले 10 गरीब लोगों की जिम्मेदारी ले ले तो कोई भी भूखा नहीं सोएगा। लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए यह जरूरी है कि हम अपने अपने स्तर पर पूरा प्रयास करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*