CDS रावत की आखिरी स्पीच, मौत से 8 दिन पहले क्या कह गए थे जनरल

191
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। सीडीएस बिपिन रावत के निधन से देशभर में शोक की लहर है। उत्तराखंड से उनका खास जुड़ाव था। उनका जन्म भी देवभूमि में ही हुआ था। आखिरी बार वह अपनी मौत से 8 दिन पहले उत्तराखंड आए थे। प्रदेश के लोग अब उन पलों को याद कर रहे हैं। एक दिसंबर को सीडीएस बिपिन रावत ने गढ़वाल केंद्रीय विवि के 9वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया था। तब किसे पता था कि ये उत्तराखंड में सीडीएस बिपिन के आखिरी पल (CDS Rawat Last speech) होंगे।

इस दौरान उन्होंने अपना उत्तराखंड प्रेम भी जाहिर किया था। यहां CDS बिपिन रावत ने अपने संबोधन की शुरुआत ही गढ़वाली से की थी। साथ ही उन्होंने (CDS Rawat Last speech) उत्तराखंड के लगाव से जुड़ी बातें भी साझा की थी। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने उत्तराखंड में पलायन और मेडिकल सुविधाओं को लेकर कई बातें कही थी। वे सैन्य माध्यमों के जरिये दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधा पहुंचाना चाहते थे। उत्तराखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में खाली होते गांवों को लेकर भी वे खासे चिंतित दिखाई देते थे। हाल ही में उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों में सुविधाएं और संसाधन जुटाकर आबादी बसाने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा हिंसा- युवक की हुई थी मौत, अब पुलिस लगाएगी गोली मारने वाले का पता

इस दौरान कार्यक्रम में सीडीएस (CDS Rawat Last speech) 2 घंटे तक गढ़वाल विवि में रुके थे। इस दौरान युवाओं ने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई थी। गढ़वाल विवि के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंकित रावत ने बताया कि जब उन्होंने सीडीएस विपिन रावत से मुलाकात की थी तो उन्हें लगा नहीं की वे सेना के सबसे बड़े अधिकारी हैं। उन्होंने एक सामान्य व्यक्ति की तरह उनसे मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के युवाओं को आगे बढ़ते हुए स्वरोजगार अपनाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था ऐसा करने से पलायन भी रुकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  किशोरी को भगाने के बाद किया दुष्कर्म, पुलिस ने गिरफ्तार किया आरोपी

गढ़वाल विवि में उन्होंने लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी को डॉक्टरेट की उपाधि से भी सम्मानित किया था। इसके बाद सीडीएस बिपिन रावत (CDS Rawat Last speech) धारी देवी मंदिर भी पहुंचे थे। जहां उन्होंने मां के दर्शन कर सुख-समृद्धि की कामना की थी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  नगर पालिका बनेगा कालाढूंगी, शासन ने जारी की अधिसूचना

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।