सावधान : उत्तराखंड पहुंचा ओमिक्रॉन ! दिल्ली से आई दंपति में मिला संक्रमण

463
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में भी ओमिक्रॉन (Omicron in Dehradoon) वायरस की एंट्री से हड़कंप मच गया है। देहरादून निवासी दंपति की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह दंपती हाल ही में दिल्ली से लौटे हैं, जहां वह अपने रिश्तेदारों से मिलने गए थे। दंपति के ये रिश्तेदार कुवैत से दिल्ली आए थे और ओमिक्रॉन (Omicron in Dehradoon) वैरिएंट से संक्रमित थे। प्रशासन ने बिना मास्क भीड़ वाले स्थानों पर न जानें और सावधानी बरतने की लोगों से अपील की है।

सीएमओ डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि कोविड संक्रमित दंपती दिल्ली में अपने परिजनों से मिलने गए थे। दिल्ली में उनके परिवार के तीन सदस्यों में ओमिक्रॉन संक्रमण पुष्टि हुई है। ऐसे में एहतियातन दंपती का कोरोना जिनोम सिक्वेंसिंग की जांच के लिए सैंपल राजकीय दून मेडिकल कॉलेज पटेलनगर की वायरोलॉजी लैब भेजा गया है। बताया जा रहा है कि संक्रमित दंपति के दिल्ली वाले रिश्तेदार हाल में कुवैत से लौटे थे। ऐसे में दिल्ली में रहने के दौरान वह भी इन लोगों के संपर्क में आ गए।

यह भी पढ़ें 👉  घर के आंगन में बच्चे पर झपटा गुलदार, कुछ न कर सकी बेबस मां, शव बरामद

यह भी पढ़ें : Corona in uttrakhand : हल्द्वानी में कोरोना से मौत

यह भी पढ़ें : CT Scan मशीन में बच्चे की हो गई मौत, अब इशारों में अपना दर्द बता रहे माता-पिता

वहीं, डीएम आर. राजेश कुमार का कहना है कि दिल्ली से लौटे दंपती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Omicron in Dehradoon) आई है। दंपती दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमित अपने रिश्तेदारों के संपर्क में थे। ऐसे में देहरादून में दंपती के राजपुर रोड स्थित अपार्टमेंट को स्वास्थ्य विभाग ने अपनी निगरानी में ले लिया है। इस अपार्टमेंट को कंटेनमेंट जोन घोषित करने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही दंपती के जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट (Omicron in Dehradoon) का इंतजार किया जा रहा है, उसी के हिसाब से फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम के निर्देश- और अधिक प्रभावी बनाएं चारधाम ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व्यवस्था

बहरहाल, उत्तराखंड में विदेश से आए अलग-अलग तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से एक व्यक्ति इंग्लैंड से आया है, जबकि दो व्यक्ति यमन से आए बताए गए हैं। फिलहाल, इन लोगों के सैंपल ओमिक्रॉन वायरस की पुष्टि के लिए वायरोलॉजी लैब भेजे गए हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड से लापता इंजीनियर का सात दिन बाद भी सुराग नहीं, इंजीनियरों में आक्रोश

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।