माता-पिता ने अपने बच्चे का नाम रखा पकोड़ा, सोशल मीडिया पर अब लोग ले रहे चटखारे

607
# Parents named their child Pakora
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। बच्चे के जन्म लेने पर घर में खुशियां छा जाती हैं। मगर इसके नामकरण को लेकर अधिकतर माता-पिता माथापच्ची करते रहते हैं। ये काम आसान भी नहीं होता। नाम रखे भी जाते हैं तो किसी प्रसिद्ध व्यक्ति, स्थान या किसी भगवान के नाम पर नामकरण किया जाता है। मगर यहां एक माता-पिता ने अपने बच्चे का नाम कुछ ऐसा रख दिया (Parents named their child Pakora), जिस पर अब लोग चटखारे ले रहे हैं।

मामला ब्रिटेन का है यहां एक नवजात बच्चे का नाम भारतीय व्यंजन ‘पकोड़ा’ के नाम पर रखा गया है। दरअसल, आयरलैंड के न्यूटाउनबे में कैप्टन टेबल नाम का एक प्रसिद्ध रेस्तरां है। हाल ही में, रेस्तरां ने सोशल मीडिया पर एक मजेदार पोस्ट साझा किया। रेस्तरां ने फेसबुक पर लिखा कि एक दंपती जो हमारे यहां बहुत बार आते हैं, उन्होंने अपने नवजात शिशु का नाम रेस्तरां की एक डिश के नाम पर रखा है और यह डिश पकोड़ा है।

रेस्तरां ने लिखा कि यहां उसी पकोड़े की बात हो रही है जिसे हम बारिश के मौसम में चाय के साथ एन्जॉय करते हैं। रेस्तरां ने नवजात की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आपका हमारी दुनिया में स्वागत है पकोड़ा! हम आपसे मिलने का इंतजार नहीं कर सकते! वहीं रेस्तरां ने एक बिल रसीद की तस्वीर भी साझा की जिसमें कुछ व्यंजनों के नाम थे जिनमें ‘पकोड़ा’ भी है।

इस खबर के सोशल मीडिया पर आते ही, कई यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में पकोड़ा (Parents named their child Pakora) को बधाई दी तो वहीं कुछ लोग इस बात को लेकर मजेदार टिप्पणियां भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मेरे दो बच्चे हैं- चिकन और टिक्का। एक ने लिखा कि यह नाम कुत्ते-बिल्ली पर तो सूट कर सकता है, इंसान पर नहीं।

एक महिला यूजर ने लिखा कि मैं दो बार गर्भवती हुई और उस समय में खाने के लिए मेरी पसंदीदा चीजें केले और तरबूज थे। भगवान का शुक्र है कि मैंने इस बारे में नहीं सोचा और अपने बच्चों का नाम उनके नाम पर नहीं रखा। एक अन्य ने अपने बच्चे की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि यह मेरा बच्चा है, इसका नाम चिकन बॉल है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।