सतपुली महाविद्यालय में शिक्षकों व विद्यार्थियों ने ली गणतंत्र की शपथ

162
खबर शेयर करें -

पौढ़ी गढ़वाल। राजकीय महाविद्यालय सतपुली में रविवार को गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। 71वें गणतंत्र दिवस समारोह में प्रभारी प्राचार्य डॉ. पूजा ध्यानी ने कार्यक्रम के दौरान ध्वज फहराया। इसके बाद महाविद्यालय शिक्षक एवं कर्मचारियों ने गणतंत्र की शपथ ली। साथ ही उच्च शिक्षा निदेशक उत्तराखंड की ओर से जारी संदेश का वाचन किया।

समारोह में डॉ. रितुराज पंत ने आज के परिदृश्य पर प्रकाश डालते हुए गणतंत्र की महत्ता को विद्यार्थियों को बताई। डॉ. संत कुमार ने भारतीय राजनीति और स्वतंत्रता संग्राम को केंद्र में रखते हुए समकालीन राजनीतिक परिदृश्य पर प्रकाश डाला।

साथ ही भारत की अमूल्य धरोहरों को संजोए रखने की बात कही। प्राचार्य ने भारत के इतिहास से प्रेरणा लेते हुए वर्तमान से होते हुए भविष्य में भी गणतंत्र को कायम रखने की बात कही। इस अवसर पर डॉ. दीप्ति की अध्यक्षता में महाविद्यालय परिसर में “स्वच्छ परिसर हरित परिसर” कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता अभियान चलाया गया और महाविद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया। फिर मिष्ठान का वितरण हुआ। इस अवसर पर डॉ. कपिल, ईश मोहन कुकरेती, शम्भु लाल, मनीष, अजय व महाविद्यालय के कर्मचारी उपस्थित रहे।