आज दी जाएगी देश के सबसे बड़े सैन्य अफसर रहे जनरल रावत को अंतिम विदाई

201
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत का तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में बुधवार को निधन हो गया था। हादसे में जनरल रावत की पत्नी मधुलिका समेत 13 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई। कुन्नूर में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सभी 13 मृतकों के पार्थिव शरीर को विमान से दिल्ली के पालम एयरबेस लाया गया। अब आज यानी शुक्रवार को जनरल रावत सहित सभी हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए सभी 13 मृतकों को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई (funeral of Bipin Rawat) दी जाएगी।

वहीं, गुरुवार को जब कुन्नूर से सीडीएस बिपिन रावत का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचा तो पालम एयरबेस पर सीडीएस बिपिन रावत की दोनों बेटियां भी मौजूद रहीं। पार्थिव शरीर के यहां पहुंचते ही उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। इसके अलावा यहां कुछ दूसरे सैन्यकर्मियों के रिश्तेदार भी मौजूद थे।

आम जनता दे सकेगी श्रद्धांजलि

आम जनता सीडीएस कारज मार्ग स्थित आवास पर आज सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे सकती है। सैन्यकर्मी दोपहर 12.30-13.30 बजे के बीच सम्मान दे सकते हैं। इसके बाद पार्थिव शरीर को दिल्ली कैंट बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार (funeral of Bipin Rawat) के लिए ले जाया जाएगा।

श्रीलंका के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ आ सकते हैं भारत

श्रीलंका के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ और सेना कमांडर जनरल शावेंद्र सिल्वा जनरल बिपिन रावत के अंतिम संस्कार (funeral of Bipin Rawat) में शामिल हो सकते हैं।

सिर्फ चार शवों की ही पहचान हो पाई

बताया जा रहा है कि अब तक सिर्फ सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर और लांस नायक विवेक कुमार के शवों की ही पहचान की गई है। इनके अवशेषों को संबंधित परिवारों को सौंपा जाएगा। बाकी अवशेषों की पहचान की प्रक्रिया जारी है। सकारात्मक पहचान औपचारिकताएं पूरी होने तक पार्थिव शरीर सेना बेस अस्पताल के मुर्दाघर में रखा जाएगा। सभी मृतकों के उचित सैन्य अंत्येष्टि (funeral of Bipin Rawat) की योजना बनाई जा रही है और करीबी परिवार के सदस्यों के साथ परामर्श किया जा रहा है।

कैप्टन वरुण को बेंगलूरू के हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में एकमात्र जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को इलाज के लिए बेंगलूरू के कमांड हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। कैप्टन वरुण के पिता और कोयंबटूर के आधिकारिक सूत्रों ने वरुण की हालत पर कहा कि अब तक उनके तीन ऑपरेशन हो चुके हैं। उनकी हालत गंभीर है लेकिन स्थिर है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।