फ्लाइट शुरू होते ही बॉलीवुड से जुड़ जाएगा हमारा बरेली

बरेली। चुनाव आचार संहिता से ठीक पहले बरेली एयर टर्मिनल का जल्दबाजी में लोकार्पण तो करा लिया गया मगर छह महीने बाद भी उड़ाने शुरू नहीं हो पाई हैं। उड़ान न होने के कारण बरेली के हाथ से लगातार फिल्मों की र्शूंटग फिसलती जा रही है। बरेली के दो लाइन प्रोड्यूसर ने सरकार से जल्द उड़ान शुरू कराने की मांग की है।


10 मार्च 2019 को बरेली एयर टर्मिनल का लोकार्पण हुआ था। उस समय केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने एक-दो महीने में उड़ाने शुरू होने का दावा किया था। हवाई जहाज तो नहीं उड़े। सारे दावे जरुर हवा में उड़ गए। हवाई यात्रा की सुविधा नहीं होने के कारण बरेली में फिल्मों की शूटिंग की संभावना को धक्का लगा है। हंसल मेहता की अलीगढ़ और अनुराग कश्यप की मुक्केबाज की शूटिंग के बाद बरेली में शूटिंग का स्कोप काफी तेजी से बढ़ा था। सुई-धागा, अंग्रेजी में कहते हैं, बरेली की बर्फी, जबरिया जोड़ी आदि की शूटिंग के लिए बरेली में लोकेशन भी देख ली गई थीं। मगर हवाई सफर नहीं होने के कारण बड़े निर्माता-निर्देशकों और नामी अभिनेताओं ने बरेली आने से इंकार कर दिया।

हवाई सुविधा हो तो खूब हो शूट : मेरे ब्रदर की दुल्हन, जॉली एलएलबी, भाग मिल्खा भाग, बेशर्म, मिक्की वायरस, अलीगढ़, हंग्री जैसी दो दर्जन फिल्में कर चुके बरेली के लाइन प्रोड्यूशर सचिन वैश्य ने कहा कि हाल ही में एक बड़े बैनर की फिल्म बरेली में शूट होने वाली थी। आने-जाने में काफी समय खराब होने के कारण र्शूंटग कैंसल हो गई। मेरी सरकार से मांग है कि यहां जल्द से जल्द हवाई यात्रा शुरू कराएं।

शूटिंग से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर : बरेली के दीपक शर्मा ने पिछले दिनों उत्तराखंड में बत्ती गुल मीटर चालू फिल्म की शूटिंग में अहम भूमिका निभाई थी। दीपक कहते हैं कि बरेली में शूटिंग की बहुत संभावनाएं हैं। यहां शूटिंग होने से स्थानीय कलाकारों को बड़ा लाभ मिलेगा। रोजगार के अवसर बढ़ेगे। बरेली का नाम राष्ट्रीय फलक पर चमकेगा। सिर्फ हवाई यात्रा नहीं होने के कारण फिल्मकार चाहते हुए भी शूटिंग नहीं कर पा रहे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*