उत्तराखंड के स्वास्थ्य केंद्रों में 37 नर्सिंग अधिकारियों को मिली तैनाती

65
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपने स्वास्थ्य केंद्रों में 37 नए नर्सिंग अधिकारियों को तैनात किया है।

लोकसभा चुनाव के कारण राज्य में लागू आदर्श आचार संहिता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने इन नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति के लिए चुनाव आयोग से अनुमति ली है। उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद विभाग ने 34 नर्सिंग ऑफिसरों को नियुक्ति पत्र दे दिए। जबकि तीन अभ्यर्थियों को आवश्यक दस्तावेजों के सत्यापन के बाद नियुक्ति दे दी गई।

विभाग ने चमोली में सात, पौडी में आठ, रुद्रप्रयाग में तीन, उत्तरकाशी में पांच, पिथौरागढ में सात, अल्मोडा और चंपावत में दो-दो तथा नैनीताल, बागेश्वर और टिहरी में एक-एक नर्सिंग ऑफिसर की तैनाती की है।

गौरतलब है कि विभाग ने नर्सिंग ऑफिसर के 1564 पदों को भरने के लिए उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भर्ती अधियाचन भेजा था। बोर्ड ने 1377 अधिकारियों का चयन किया। जबकि 84 उम्मीदवारों का परिणाम HC में लंबित याचिकाओं के कारण रोक दिया गया था।

कोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि 34 अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए। जिसके बाद विभाग ने उन्हें स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात कर दिया. स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि नये नर्सिंग ऑफिसरों की नियुक्ति से राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत होंगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि नवनियुक्त अधिकारी समर्पण एवं ईमानदारी से कार्य करेंगे।