पंतनगर सिडकुल की ब्रिटानिया फैक्ट्री में भड़की विकराल आग, 5 घंटे बाद बुझाई जा सकी, गोदाम राख

228
# Sidcul Britannia Factory Fire
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। पंतनगर सिडकुल की ब्रिटानिया फैक्ट्री में अचानक आग (Sidcul Britannia Factory Fire) लग गई है। इससे फैक्ट्री प्रबंधन और प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना को देखते हुए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन मौके पर डटा हुआ है। आग इतनी विकराल थी कि पल भर में फैक्ट्री के गोदाम, दफ्तर सहित अन्य हिस्से को चपेट में ले लिया। दमकल और सिडकुल के 10 वाहनों ने पांच घंटे की कोशिश के बाद सुबह आग पर नियंत्रण पाया। आग लगने से फैक्ट्री को करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

पंतनगर सिडकुल स्थित ब्रिटानिया फैक्ट्री (Sidcul Britannia Factory Fire) के गोदाम में बीते देर रात अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल थी कि कुछ ही घंटे में फैक्ट्री के गोदाम जलकर राख हो गया। देखते ही देखते आग ने कंपनी के गोदाम और दफ्तर सहित अन्य हिस्से को चपेट में ले लिया। सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग और कंपनी प्रबंधन के कई वाहनों द्वारा आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे में पलट गई यात्रियों से भरी बस, क्रैश बैरियर में जाकर अटकी

आग कितनी विकराल थी, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकत है कि आग बुझाने में सिडकुल व रुद्रपुर के दमकल वाहन कम पड़ गए। इसके बाद अशोका, टाटा और हिंदुस्तान जिंक कंपनी के दमकल वाहन भी मंगा लिए गए। साथ ही सितारगंज, गदरपुर, काशीपुर, जसपुर और हल्द्वानी से भी वाहन बुलाए गए। करीब पांच घंटे बाद सुबह छह बजे 10 वाहन आग पूरी तरह बुझा सके।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैक्टर और कार में आमने-सामने टक्कर, युवक की मौत

सूचना पर डीएम, एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार, एसपी सिटी और सीओ भी मौके पर पहुंच गए। हालांकि आग से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई। बताया जा रहा है आग करीब 11.30 बजे रात से लगी हुई है। वहीं आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।