Ankita Murder Case : जानकारी छिपाने वाला पटवारी भी निलंबित, पहले भी आ चुका है विवादों में, तब हुई थी ये कार्रवाई

154
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। Ankita Murder Case : अंकिता हत्याकांड में अब पटवारी पर भी गाज गिरी है। शासन ने उसे निलंबित कर दिया गया है। निलंबित राजस्व उप निरीक्षक को तहसील थलीसैण संबद्ध किया गया है। डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने निलंबन आदेश जारी करते हुए एसडीएम लैंसडौन को प्रकरण की पूरी जांच के निर्देश दिए हैं।

एसडीएम लैंसडौन से पहले डीएम ने मामले की जांच एसडीएम यमकेश्वर को दी थी। अब एसडीएम यमकेश्वर की प्रारंभिक जांच में राजस्व क्षेत्र उदयपुर तल्ला-2 के राजस्व उप निरीक्षक वैभव प्रताप सिंह को कार्यों में लापरवाही का दोषी पाया है। बताया गया कि रिजॉर्ट में कार्यरत अंकिता 18 सितंबर को लापता हुई थी। घटना की सूचना राजस्व उप निरीक्षक वैभव प्रताप सिंह को 19 सितंबर को पता चली थी लेकिन उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी नहीं दी और वह 20 सितंबर से 23 सितंबर तक पिता के स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी पर चले गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के डिग्री कॉलेजों में प्रवेश के लिए इस तिथि तक पंजीकरण कराएं छात्र-छात्राएं

जांच में यह भी बताया गया कि अंकिता के पिता की ओर से 19 सितंबर को फोन पर जानकारी दी गई, पर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि एसडीएम की प्रारंभिक जांच के आधार पर राजस्व उप निरीक्षक वैभव प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है। उनकी शिकायतें पहले भी मिली हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में शनिवार और रविवार के दिन बदला-बदला रहेगा यातायात प्लान, ये रहेगी व्यवस्था

वहीं राजस्व क्षेत्र उदयपुर तल्ला-2 में प्रभारी राजस्व निरीक्षक रहे विवेक कुमार को बीते 23 सिंतबर को ही निलंबित किया जा चुका है। विवेक कुमार पर अंकिता के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज नहीं किए जाने का आरोप है।

राजस्व उपनिरीक्षक वैभव प्रताप सिंह पर गत वर्ष क्षेत्र में सरकारी भूमि पर प्रभावशाली व्यक्ति के साथ मिलकर अवैध अतिक्रमण कराने का आरोप लगाया गया था। जांच के बाद मामले में डीएम ने वैभव पर एक प्रतिकूल प्रविष्टि और एक वेतन वृद्धि पर एक वर्ष की अवधि तक अस्थायी रोक लगाई है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- मुख्यमंत्री ने लिया व्यवस्थाओं का फीडबैंक, जारी किए ये निर्देश

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।