Ankita Murder Case : जानकारी छिपाने वाला पटवारी भी निलंबित, पहले भी आ चुका है विवादों में, तब हुई थी ये कार्रवाई

151
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। Ankita Murder Case : अंकिता हत्याकांड में अब पटवारी पर भी गाज गिरी है। शासन ने उसे निलंबित कर दिया गया है। निलंबित राजस्व उप निरीक्षक को तहसील थलीसैण संबद्ध किया गया है। डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने निलंबन आदेश जारी करते हुए एसडीएम लैंसडौन को प्रकरण की पूरी जांच के निर्देश दिए हैं।

एसडीएम लैंसडौन से पहले डीएम ने मामले की जांच एसडीएम यमकेश्वर को दी थी। अब एसडीएम यमकेश्वर की प्रारंभिक जांच में राजस्व क्षेत्र उदयपुर तल्ला-2 के राजस्व उप निरीक्षक वैभव प्रताप सिंह को कार्यों में लापरवाही का दोषी पाया है। बताया गया कि रिजॉर्ट में कार्यरत अंकिता 18 सितंबर को लापता हुई थी। घटना की सूचना राजस्व उप निरीक्षक वैभव प्रताप सिंह को 19 सितंबर को पता चली थी लेकिन उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी नहीं दी और वह 20 सितंबर से 23 सितंबर तक पिता के स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी पर चले गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार

जांच में यह भी बताया गया कि अंकिता के पिता की ओर से 19 सितंबर को फोन पर जानकारी दी गई, पर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि एसडीएम की प्रारंभिक जांच के आधार पर राजस्व उप निरीक्षक वैभव प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है। उनकी शिकायतें पहले भी मिली हैं।

वहीं राजस्व क्षेत्र उदयपुर तल्ला-2 में प्रभारी राजस्व निरीक्षक रहे विवेक कुमार को बीते 23 सिंतबर को ही निलंबित किया जा चुका है। विवेक कुमार पर अंकिता के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज नहीं किए जाने का आरोप है।

यह भी पढ़ें 👉  अब यहां हुआ हादसा- अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा वाहन, एक की मौत

राजस्व उपनिरीक्षक वैभव प्रताप सिंह पर गत वर्ष क्षेत्र में सरकारी भूमि पर प्रभावशाली व्यक्ति के साथ मिलकर अवैध अतिक्रमण कराने का आरोप लगाया गया था। जांच के बाद मामले में डीएम ने वैभव पर एक प्रतिकूल प्रविष्टि और एक वेतन वृद्धि पर एक वर्ष की अवधि तक अस्थायी रोक लगाई है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  ......तो नौकर ने इस बात से नाराज होकर रेता था मासूम का गला, पुलिस ने दबोचा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।