पेपर लीक मामले में गिरफ्तार इस शख्स के खिलाफ एक और कार्रवाई, नौकरी से किया गया सस्पेंड

367
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में पेपर लीक मामले में उत्तरकाशी में तैनात शिक्षक तनुज शर्मा की गिरफ्तारी के बाद अब शिक्षा विभाग ने उसे निलंबित कर दिया है। तनुज शर्मा उत्तरकाशी के मोरी इंटरमीडिएट कॉलेज में तैनात था।

स्पेशल टास्क फोर्स की तरफ से पेपर लीक मामले की जांच मिलने के बाद से ही टीम की तरफ से 18 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं। मामले में शिक्षा विभाग के एक शिक्षक को भी उत्तरकाशी से गिरफ्तार किया गया था। सह शिक्षक पेपर लीक मामले का मास्टर माइंड भी बताया जा रहा है। दरअसल उत्तरकाशी जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह की गिरफ्तारी से ठीक पहले इस शिक्षक की गिरफ्तारी की गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  ऑपरेशन सैनिटाइज- होटल, ढ़ाबों और स्पा सेंटरों में पुलिस के छापे, की यह कार्रवाई

यह शिक्षक उत्तरकाशी में मोरी के राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज नेटवाड़ में फिजिकल एजुकेशन टीचर के रूप में काम करता था। इसे पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से हुई पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल एसटीएफ इस शिक्षक से पूछताछ में जुटी हुई है। लेकिन शिक्षा विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए और इस शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद इसे निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। शिक्षा विभाग के अपर निदेशक गढ़वाल महावीर बिष्ट की तरफ से इसको लेकर आदेश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हत्या मामले में पुलिस को चकमा दे रहा था शातिर, इस तरह पकड़ा