कोर्ट में तलाक का मुकदमा लंबित, शिरान ने किया दूसरा निकाह, निदा का हंगामा

बरेली। आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी की अध्यक्ष निदा खान ने शीरान के दूसरे निकाह की सूचना पर कांकरटोला में तहसीन मियां के घर पर हंगामा कर दिया। निदा का आरोप है कि परिवार वालों ने गुपचुप शीरान की दूसरा निकाह किया है। शुक्रवार रात दावत चल रही थी। मामले की सूचना पर वहां पुलिस पहुंच गई। काफी देर तक हंगामा होने के बाद देर रात निदा खान वहां से घर लौट गईं।

आला हजरत खानदान के शीरान रजा खान और निदा खान के बीच तलाक का मुकदमा कोर्ट में लम्बित है। विवाद के बीच शुक्रवार को कांकरटोला में तहसीन मियां के घर पर शीरान रजा के रिश्ते के भाई हस्सान मियां की दावत थी। निदा खान को सूचना मिली कि शीरान दूसरा निकाह कर दावत कर रहे हैं। इस पर वह कांकरटोला पहुंच गईं। निदा का आरोप है कि उन्हें देखते ही हस्सान मियां के परिजनों ने घर के दरवाजे बंद कर लिये। निदा खान ने दरवाजा खुलवाने की काफी कोशिश की लेकिन नाकाम रहीं। निदा ने बताया कि शीरान घर के अंदर हैं। उन्होंने निकाह कर लिया है और विदाई की दावत है। हालांकि हस्सान और शीरान के घरवालों ने निकाह से इनकार किया। घर का दरवाजा नहीं खोलने पर निदा खान ने इसकी सूचना इंस्पेक्टर बारादरी नरेश त्यागी को दी।

बारादरी पुलिस वहां पहुंच गई। काफी देर तक दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक होती रही। निदा खान वहां धरने पर बैठ गईं। पुलिसवालों के काफी समझाने के बाद रात करीब डेढ़ बजे निदा खान अपने घर वापस लौट गईं।

निदा खान का आरोप है कि मुझे देखने के बाद घरवालों ने दरवाजा बंद कर लिया। शीरान रजा को पिछले गेट से निकालकर दरगाह पहुंचा दिया। अगर वह दूसरी शादी नहीं कर रहे हैं तो मेरा सामना करते। यूं पीछे से भाग जाने का क्या मतलब है।

निदा का आरोप है कि बारादरी पुलिस ने मेरे कहने के बावजूद दरवाजा नहीं खुलवाया। पुलिस मेरे बुलाने के बाद घर के बाहर जाकर खड़ी हो गई। दस बजे से लेकर रात एक बजे तक हंगामा चलता रहा। इसी का फायदा उठाकर शीरान वहां से चले गये।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*