आप के एक और नेता पर ईडी का शिकंजा, मटियाला विधायक के यहां रेड

47
खबर शेयर करें -

आम आदमी पार्टी (AAP) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के दो दिन बाद आप के एक और नेता पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कसा है।

ईडी की टीम शनिवार सुबह मटियाला से ‘आप’ विधायक गुलाब यादव के ठिकानों पर रेड करने के लिए पहुंची है। ईडी की कार्रवाई पर पार्टी के कई नेताओं ने सवाल उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। बता दें कि एक दिन पहले पहले शुक्रवार को दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम केजरीवाल को छह दिन की ईडी रिमांड पर भेजा है।

ईडी की कार्रवाई की खबर सामने आने के बाद दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर हमला बोला है। सौरभ ने कहा कि न केवल भारत बल्कि दुनिया भर के लोगों को पता चल गया है कि भाजपा सरकार पूरे विपक्ष को जेल में डालने में व्यस्त है। यह देश रूस की राह पर चल रहा है। बांग्लादेश, पाकिस्तान, उत्तर कोरिया में ऐसा देखा गया है और अब भारत भी उसी रास्ते पर है।

उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र अब तानाशाही की राह पर है, जहां लोगों के बुनियादी अधिकार खत्म हो जाएंगे, विपक्ष को रोक दिया जाएगा। हमारे शीर्ष चार नेता झूठे मामलों के तहत जेल में हैं। आप नेता ने कहा कि हम गुजरात में चुनाव लड़ रहे हैं। आज गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह यादव के यहां छापेमारी की जा रही है। मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में आप नेताओं और अन्य विपक्षी नेताओं के यहां छापेमारी की जाएगी ताकि विपक्ष डरकर चुप हो जाए।

बता दें कि इस मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता भी सलाखों के पीछे हैं। वहीं, अन्य दो आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी जेल में बंद हैं। अब केजरीवाल 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर है।