प्रोत्साहन योजना : राज्य स्तर पर भी स्वर्ण पदक पाने वाले खिलाड़ी के घर तक सड़क बनाएगी सरकार। जानिए फैसला

251
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ।

उत्तर प्रदेश सरकार अपने राज्य के खिलाड़ियों की प्रतिभा पर उन्हें कैसे गौरवान्वित करेगी, इसके लिए योजना निकली गई है। सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि साल 2017 के बाद किसी भी खिलाड़ी ने अगर राज्य चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता है तो लोकनिर्माण विभाग उसके घर तक सड़क बनवाएगा। पिछले माह लोकनिर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के घर तक सड़क बनवाने की मेजर ध्यानचंद योजना का शुभारम्भ किया था। अब इसमें राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को भी शामिल कर लिया गया है।
लखनऊ मंडल के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि सरकार मेजर ध्यानचंद योजना के तहत अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के घर तक सड़क बनाएगी। उन्होंने लखनऊ मंडल के उन खिलाड़ियों से क्षेत्रीय क्रीड़ा कार्यालय में 26 सितम्बर सूचना देने को कहा है, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर स्वर्ण पदक जीते हैं।
खेल निदेशक ने अपने सभी जिला क्रीड़ा कार्यालयों को इस संबंध में पत्र लिखा है। सभी से ऐसे खिलाड़ियों के संबंध में सूचना खेल निदेशालय भेजने को कहा है। खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि शासन ने उनसे ऐसे खिलाड़ियों की सूचना मांगी है। यह जल्द ही दे दी जाएगी। इसी सूचना के आधार पर सड़क बनाने का फैसला किया जाएगा।