एशिया कप में इसी हफ्ते फिर हो सकता है भारत-पाक का मुकाबला, फैंस को तीसरे मैच की भी उम्मीद, जानिए कैसे

254
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। यूएई में एशिया कप खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। ये मैच टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम किया। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच कई महीनों में एक मैच देखने को मिलता है, लेकिन एशिया कप में दोनों टीमें फिर आमने-सामने आ सकती हैं, वो भी एक बार नहीं दो बार। हालांकि प्रशंसक तीसरे मैच की भी उम्मीद लगाए बैठे हैं।

एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ए ग्रुप में टीम इंडिया, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग की टीम है। अगर ये दोनों टीम अपने ग्रुप की टॉप-2 टीमों में रहती है तो भारत और पाकिस्तान के बीच एक और मुकाबला होना भी पक्का है। और ऐसा होने की संभावना भी ज्यादा है क्योंकि हांगकांग की टीम भारत-पाक की टीमों के मुकाबले कमजाेर है और उसे तीसरा स्थान ही मिल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो ग्रुप स्टेज के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच 4 सितंबर को दूसरा मैच देखने को मिल सकता है।

तीसरे मैच की ये है गणित

सुपर 4 में सभी टीमें तीन-तीन मैच खेलेंगी, इनमें से दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी। एशिया कप का फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान की टीमें तीसरी बार फाइनल मैच में भिड़ती दिख सकती है। जिस तरह का भारत और पाकिस्तान का हालिया प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए इस मैच की उम्मीद भी काफी बढ़ गई है।