पुलिस के हत्थे चढ़ा लूट का मास्टर माइंड, लाखों के जेवरात और तमंचा बरामद

60
खबर शेयर करें -

देहरादून। तमंचे की नोंक पर हुई लूट के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। हरियाणा के शातिर अपराधी और लूट की घटना के मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से घटना में लूटी गई करीब 15 लाख रुपए की ज्वैलरी तथा घटना में प्रयुक्त देसी तमंचा, कारतूस बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार  विगत 20 मार्च को संगीता गुप्ता पत्नी विपिन कुमार गुप्ता निवासी निकट सिनर्जी हॉस्पिटल देहरादून ने थाना प्रेमनगर पर एक प्रार्थना पत्र दिया कि अभियुक्त विकास व उसके साथी द्वारा वादिनी के पति विपिन कुमार पर हमला कर उनके पहने हुए सोने के आभूषण छीन कर भाग गए। महिला की तहरीर के आधार पर तत्काल थाना प्रेमनगर पर मुकदमा अपराध सख्या 55/2024 धारा 394 भादवि पंजीकृत कर विवेचना उप निरीक्षक प्रवीण सैनी के सुपुर्द की गयी। घटना की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा अभियोग के शीघ्र अनावरण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। जिस पर थाना प्रेमनगर पर अलग अलग पुलिस टीमें गठित की गयी।

यह भी पढ़ें 👉  घर के आंगन में बच्चे पर झपटा गुलदार, कुछ न कर सकी बेबस मां, शव बरामद

गठित पुलिस टीमो द्वारा घटना से पूर्व व घटना के पश्चात विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया। जिसमे घटना में दो अभियुक्तों का शामिल होना प्रकाश में आया। जिस पर पुलिस टीम द्वारा पूर्व में 6 अप्रैल को मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल 01 अभियुक्त विकास धीमान पुत्र अनिल धीमान को घटना में लूटी गई एक अंगूठी, 32,800/- रुपए तथा 01 अवैध चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया था। अभियुक्त से पूछताछ में घटना के मास्टर माइंड मुख्य अभियुक्त अनित उर्फ़ नित्ता का नाम प्रकाश में आया था,  जिसकी गिरफ्तारी हेतु थानाध्यक्ष प्रेमनगर द्वारा 02 टीमों का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- मुख्यमंत्री ने लिया व्यवस्थाओं का फीडबैंक, जारी किए ये निर्देश

जिनके द्वारा अभियुक्त के संबंध में गोपनीय रूप से जानकारी एकत्रित करते हुए आज मुखबिर की सूचना पर लूट की घटना में फरार अभियुक्त अनित उर्फ़ नित्ता पुत्र सुरेंदर निवासी ग्राम टापू माज़री थाना बुड़िया, जिला यमुनानगर, हरियाणा को घटना में लूटी गई शत प्रतिशत ज्वैलरी के साथ गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्ज़े से घटना में प्रयुक्त 01 तमंचा 315 बोर मय 01 कारतूस बरामद हुआ। अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।