spot_img

मांगलिक लड़की के लिए दूल्हा नहीं ढ़ूढ़ पाई मैट्रीमोनियल एजेंसी, देना पड़ा जुर्माना

एक मैट्रीमोनियल एजेंसी को दूल्हा नहीं ढूंढ़ पाना काफी महंगा पड़ा। सोशल मीडिया में वायरल हो रही खबर के मुताबिक इस विफलता के कारण एजेंसी पर 62 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
सुरेंद्र पाल सिंह चहल और उनकी पत्नी नरेंद्र कौर चहल की शिकायत पर चंडीगढ़ स्थित उपभोक्ता फोरम ने 62 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। दंपति ने दिसंबर, 2018 में शिकायत की थी कि 50 हजार रुपये का भुगतान करने के बावजूद मैट्रीमोनियल सेवा प्रदान करने वाली एजेंसी 2017 से अब तक उनकी चिकित्सक बेटी के लिए एक योग्य वर नहीं तलाश सकी।


दंपति ने एजेंसी को बताया था कि उनकी बेटी मांगलिक है। उन्होंने एजेंसी से चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों के उन मांगलिक और पेशे से चिकित्सक कुंआरे लड़कों का बॉयोडाटा मांगा था जो जाट समुदाय के हों। लेकिन एजेंसी ने दंपति को जो बायोडाटा दिए वे वादे के मुताबिक नहीं थे। फोरम ने पाया कि एजेंसी ने अपने ग्राहक का समय बर्बाद किया और किसी भी योग्य युवक से उनकी मुलाकात नहीं करा सकी। फोरम ने एजेंसी को 50 हजार रुपये लोटाने को कहा। बतौर जुर्माना कंपनी को ब्याज के रूप में सात हजार रुपये और कानूनी खर्च के रूप में पांच हजार रुपये देने के आदेश दिए। इसके अलावा उसे नौ फीसदी सेवा कर भी देना होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!