हल्द्वानी के 10 हजार वाहन मालिकों को नोटिस, होगी 40 करोड़ से ज्यादा की वसूली

523
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। हल्द्वानी के वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर है। परिवहन विभाग राज्य के 10 हजार वाहन चालकों से 40 करोड़ रुपये से ज्यादा वसूलने की तैयारी है। ये रुपये टैक्स के रूप में वसूली जाएगी।

हल्द्वानी के एआरटीओ प्रशासन विमल पांडे ने बताया कि संभागीय परिवहन कार्यालय हल्द्वानी ने इन वाहन चालकों को नोटिस भेज दिए हैं। जल्द बकाया टैक्स जमा नहीं करने की स्थिति पर इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए आरसी जारी करने की भी योजना है। ऐसा होने पर राजस्व विभाग द्वारा रकम निकलवाई जाएगी। एआरटीओ ने बताया कि टैक्स जमा न करने वालों में सबसे ज्यादा संख्या डम्पर, ट्रैक्टर और ट्रॉलियों की है। पांच हजार से ज्यादा संबंधित वाहन स्वामियों की ओर से टैक्स जमा नहीं कराया गया है। इनमें ऑटो रिक्शा, टैम्पो, विक्रम और ई-रिक्शा भी शामिल हैं।

जबकि करीब एक हजार वाहन ऐसे हैं जो वर्तमान में अस्तित्व में ही नहीं हैं। ऐसे वाहनों के मालिकों ने या तो वाहन बेच दिया है या फिर वाहन कबाड़ में कट गए हैं। जबकि कुछ ऐसे भी लोग है जिन्होंने गाड़ी तो बेच दी लेकिन खरीदार ने उसे अपने नाम पर ट्रांसफर नहीं करवाया। वहीं एक व्यक्ति पर औसतन 40 हजार रुपये का बकाया है।