उत्तराखंड में रोडवेज की साधारण बसों में भी होगी टिकटों की आनलाइन बुकिंग, अभी एसी व वाल्वों में ही है सुविधा

569
#
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश में अब एसी और वाल्वो बसों की तरह रोडवेज की साधारण बसों में भी आनलाइन टिकट बुक किए जाएंगे (online tickets booking in Uttarakhand roadways ordinary buses )। इसके लिए परिवहन निगम तैयारी में जुटा हुआ है। अभी आनलाइन टिकट बुक करने की सुविधा वाल्वो व हाईटेक बसों के लिए है। हालांकि कुछ सीमित मार्गों पर साधारण बसों में भी आॅनलाइन बुकिंग की सुविधा है, मगर इसे अब पूरे प्रदेश में सभी साधारण बसों में लागू करने की तैयारी हो रही है।

देश में अभी परिवहन निगम की 1271 बसों का संचालन हो रहा है। इन बसों में 1197 साधारण बसें, 23 एसी बसें एवं 51 वाल्वो बसें शामिल हैं। इन 1271 बसों में से 651 बसें मैदानी व 620 बसों का संचालन पर्वतीय मार्गों पर किया जा रहा है। परिवहन निगम की सभी बसों अभी ई-टिकटिंग की व्यवस्था लागू है। इसके साथ ही निगम बसों में आॅनलाइन टिकट बुक कराने की व्यवस्था शुरू करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

परिवहन निगम की साधारण बसें सभी जिलों के साथ ही हिमाचल प्रदेश, दिल्ली व उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों के बीच संचालित होती हैं। सीजन के दौरान इन बसों में खासी भीड़ रहती है। ऐसे में इन मार्गों पर यात्रियों की सुविधा के लिए आनलाइन बुकिंग की कवायद हो रही है (online tickets booking in Uttarakhand roadways ordinary buses )। सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी ने कहा कि निगम में सभी साधारण बसों में आनलाइन टिकटिंग की सुविधा शुरू करने जा रहा है। अभी ये सुविधा दिल्ली, आगरा व बड़े शहरों के लिए संचालित होने वाली कुछ साधारण बसों में ही है।

यह भी पढ़ें 👉  आंधी-तूफान के साथ बरसे मेघ, कार में पेड़ करने से एक की मौत

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।