spot_img

जीत के बाद बोले रोहित, मैं गेंदबाजों पर अपनी योजनाएं नहीं थोपता बल्कि उनकी योजना सुनता हूँ

शारजाह (एजेंसी)।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को जीत के बाद कहा कि वह अपनी योजनाओं को अपने गेंदबाजों पर नहीं थोपते। आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित ने कहा, विकेट अच्छा था, लेकिन थोड़ा धीमा था। इसलिए 200 के पार स्कोर खड़ा करना एक शानदार प्रयास था। हमारे मन में कोई स्कोर नहीं चल रहा था। हम अपने गेंदबाजों पर भरोसा करते हैं और यही उन्होंने किया। खिलाड़ियों ने स्कोर बोर्ड को गतिमान बनाने का अच्छा प्रयास किया। हम मध्य क्रम की लाइनअप मैच के दौरान स्थिति के हिसाब से तय करते हैं।


उन्होंने कहा, तीन आक्रामक बल्लेबाजों का होना सुखद था। क्रुणाल ने अपना महत्व दिखा दिया। मैं गेंदबाजों पर अपनी योजनाएं नहीं थोपता हूं। मैं उनसे उनकी योजनाओं को समझता हूं और उसके हिसाब से फील्डिंग लगाता हूं। योजना के मुताबिक गेंदबाजों को प्रदर्शन करते देखना सुखद है।
मैन ऑफ द मैच मुंबई के ट्रेंट बोल्ट ने कहा, हमने इस विकेट पर थोड़ा बहुत क्रिकेट खेलते हुए देखा था। यह मैदान छोटा है और मुझे लगता है कि हमने अच्छा खेल दिखाया। खिलाड़ियों ने 200 रन बनाने के लिए अच्छा प्रयास किया जिससे हमारे पास गेंदबाजी में काफी मौका था। मैं धीमी गेंदबाजी के लिए नहीं जाना जाता हूं। मैं हमेशा गेंदों को स्विंग कराने का प्रयास करता हूं। आपको हमेशा खुद पर भरोसा रखना होता है। मैं विलियम्सन को अभ्यास सत्र के दौरान कई बार आउट नहीं कर पाया था लेकिन आज उसे ऑउट करना सुखद था और उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण था मैच जीतना।
बोल्ट ने कहा, यह विदेशी धरती है, गर्मी भी काफी पड़ रही है लेकिन नकारात्मक विचारों को अपने से दूर करना ही महत्वपूर्ण है। आप जितना संभव हो सके, उतने पॉजिटिव होना चाहते हैं और आप जो करने की कोशिश कर रहे हैं, उस पर अमल करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!