…तो इसलिए रच डाली कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश

405
खबर शेयर करें -

 

न्यूजजंक्शन24, ऊधम सिंह नगर : जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां की सितारगंज विधानसभा सीट से विधायक और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ( cabinet minister saurabh bahuguna) की हत्या की साजिश रच डाली। इस साजिश में उत्तर प्रदेश के शूटर की मदद लेने का प्लान भी तैयार हो गया था। लेकिन उससे पहले ही इसका पर्दाफाश हो गया। साजिश रचने वालों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

जेल जाने की वजह मानता था सौरभ बहुगुणा को

सितारगंज बाईपास कालोनी निवासी उमाशंकर द्विवेदी ने पुलिस को तहरीर सौंपी। तहरीर में द्विवेदी ने बताया कि ग्राम कोटाफार्म निवासी हीरा सिंह गेहूं चोरी के एक मामले में जेल में था। हीरा क्षेत्र में बड़ा खनन माफिया भी कहलाता था। हीरा मानता है कि वह कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा  ( cabinet minister saurabh bahuguna) की वजह से सजा काट रहा हूं। बस इसी बात ने उसके मन में सौरभ बहुगुणा के प्रति इतनी नफरत पैदा कर दी कि उसने बहुगुणा की हत्या का प्लान बना डाला। वह उनसे रंजिश रखने लगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

उप्र के शूटरों से कराना था काम

उमाशंकर के अनुसार हीरा सिंह की सितारगंज केंद्रीय जेल में रहने के दौरान सतनाम सिंह पुत्र बलविंदर सिंह निवासी सिरसा फार्म, जिला बरेली उत्तर प्रदेश से मुलाकात हुई। सतनाम सिंह मादक पदार्थ के मामले में वहां बंद था। आरोप है कि हीरा सिंह ने सतनाम सिंह से कैबिनेट मंत्री  ( cabinet minister saurabh bahuguna) को मारने के लिए कहा। तब सतनाम ने हीरा से कहा कि उसका दोस्त मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू निवासी किच्छा बड़ा अपराधी है। अजीज के संबंध उत्तर प्रदेश के शूटरों से हैं, वह काम करा देगा। सतनाम ने हीरा से कहा कि जेल से बाहर आने पर हरभजन निवासी सितारगंज उसे गुड्डू से मिलवा देगा।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

सौरभ बहुगुणा संग घूमता रहा क्षेत्र में

उमाशंकर ने बताया कि सूचना के आधार पर जेल से छूटने के बाद उनके साथी हीरा सिंह पर नजर रखने लगे। इस बीच दो अक्टूबर को कैबिनेट मंत्री  ( cabinet minister saurabh bahuguna) सितारगंज आए। क्षेत्र में भ्रमण के दौरान हीरा सिंह उनके साथ ही घूमता रहा। सतनाम सिंह भी बीते सप्ताह पैरोल पर जेल से बाहर आ गया है। इसके बाद दोनों ने मिलकर शूटरों की टीम तैयार की।

उमाशंकर की तहरीर से खुला राज 

उमाशंकर द्विवेदी की तहरीर पर सितारगंज पुलिस ने रविवार देर रात हीरा सिंह, सतनाम सिंह, मोहम्मद अजीज व हरभजन के विरुद्ध कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसएसपी ऊधम सिंह नगर ने बनाई टीमें

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए तीन टीमें गठित की हैं। साथ ही कहा है कि जल्द ही चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।