पहाड़ पर बढ़ रही जोड़ दर्द की समस्या, बीपी-शुगर भी कम नहीं। यहां मिला निशुल्क उपचार…

206
खबर शेयर करें -

newsjunction 24.com

हल्द्वानी : पहाड़ पर बीमारियां किस तरह लोगों को जकड़ रही हैं, इसका खुलासा सूर्या गांव में कया मेडिकल कालेज की ओर से लगे विशाल स्वास्थ्य शिविर में जांच के बाद हुआ। जांच के बाद सर्वाधिक रोगी जोड़ दर्द के मिले। इसके बाद बीपी और शुगर के पाए गए।

कया आयुर्वेद कॉलेज एवं हॉस्पिटल की ओर से सूर्या गांव में लगे निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 165 रोगियों की जाँच की गई तथा परामर्श देने के साथ ही दवा भी बांटी गई। शिविर में 165 लोगों ने लाभ लिया। शिविर का शुभारंभ सूर्यगांव के प्रधान एवं समाज सेवी सूर्या जी, कया कालेज के प्राचार्य प्रो. डॉ विनय खुल्लर ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  छात्रा के साथ दुष्कर्म, आरोपी निजी स्कूल के शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कुमाऊं के वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकित्सक एवं प्रोफेसर डा विनय खुल्लर ने कहा कि शिविर मे 30% जोड़ो के दर्द, 25% शुगर एवं ब्लड प्रेशर, 20% पेट के रोगी, 15% स्त्री रोग, शेष पंचकर्मा के रोगी मिले। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य लाभ देने के मकसद से वह हमेशा ही इस तरह के शिविरों का आयोजन करते रहे हैं। गरीब कल्याण उनका मुख्य उद्देश्य है। इस तरह के शिविर आम लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बेकाबू पिकप की टक्कर से मासूम की मौत, लोगों में आक्रोश, वाहन में तोड़फोड़

कॉलेज के एमडी अशोक पाल ने कहाँ हर माह इसी तरह के 2 निःशुल्क शिविर सूदूर गांव क्षेत्रों मे लगाया जायेगा। ताकि दूरस्थ क्षेत्र के लोगों को सामान्य बीमारियों की जांच के लिए इधर उधर न भटकना पड़े।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- मुख्यमंत्री ने लिया व्यवस्थाओं का फीडबैंक, जारी किए ये निर्देश
सूर्यागाँव में स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ करते डॉ विनय खुल्लर व प्रधान जी।

शिविर में डॉ सूजॉय, डॉ स्वाति भट्ट, डॉ नेहा उपाध्याय, डॉ अर्चि, डॉ हरोशंकर, डॉ अंजली ने भी रोगियों क़ो परामर्श दिया। शिविर मे दिनेश सनवाल, हिताक्षी, हेमा, अमित, चंदू, पंकज ने सहयोग किया।