बच्चों की स्कूल फीस भरने को इस अभिभावक ने किडनी बेचने की अनुमति मांगी, बिग बी के खिलाफ बैठ चुके धरने पर

न्यूज जंक्शन 24, बरेली।

लॉक डाउन के बाद कामधंधा खत्म होने के बाद बच्चों की स्कूल फीस न भर पाने से परेशान एक अभिभावक ने डीएम से किडनी बेचने की अनुमति मांगी है। बरेली निवासी यह अभिभावक बिगबी (अमिताभ बच्चन) के बड़े फैन है लेकिन एक बार उन्होने बिगबी के खिलाफ़ प्रदर्शन भी किया था।

बरेली शहर के शाहबाद मोहल्ला निवासी एमए जावेद अंसारी पेशे से चित्रकार हैं। वे अमिताभ बच्चन फैंस क्लब संस्था भी चलाते हैं। रविवार को उन्होंने संस्था के व्हाट्सएप ग्रुप में एक मैसेज पोस्ट किया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बिग बी से मिलते जावेद।

पोस्ट में जावेद ने लिखा है कि जिला अधिकारी बरेली, विनम्र निवेदन के साथ अनुरोध है मेरे दो बच्चे जिंगल बेल्स पब्लिक स्कूल पीलीभीत बाईपास में कक्षा नौ और 12 में पढ़ते हैं। मैं पेशे से एक चित्रकार हूं। लॉक डाउन के कारण सारा काम बर्बाद हो गया। स्कूल के लोग फीस मांग रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने तीन महीने की फीस माफ भी नहीं की है। मेरे पास संपत्ति के नाम पर कुछ नहीं है। मैं अपनी एक किडनी बेचकर स्कूल की फीस देना चाहता हूं, जिससे मेरे बच्चों का भविष्य खराब न हो और वो एक जिम्मेदार, शिक्षित, आत्मनिर्भर नागरिक बन सकें। मुझे अपनी किडनी बेचने की स्वीकृति देने की कृपा करें।

जावेद ने बताया कि दोनों बच्चों की इस सत्र की छह महीने की फीस जमा नहीं हुई है। यह लगभग 70 हजार रुपये है। मैं स्कूल गया था मगर उन्होंने फीस में राहत देने से इंकार कर दिया। मेरे पास अब कोई और रास्ता नहीं है। कल डीएम को पत्र देकर किडनी बेचने की स्वीकृति मांगी जाएगी।

स्कूल के प्रबंधक अंकित बग्गा ने बताया कि जावेद अंसारी ने 20 जुलाई को प्रार्थना पत्र दिया था, जिसे स्कूल ने स्वीकार किया। उनकी बेटी और बेटा लगातार ऑनलाइन कक्षाओं से जुड़कर पढ़ाई कर रहे हैं। दोनों ने परीक्षाएं भी दी हैं। पिछले साल भी इनके एक बच्चे की दो इंस्टालमेंट नहीं आई थी। इनका एक चेक भी बाउंस हुआ था। इसके बाद भी स्कूल ने पढ़ाई को बाधित नहीं किया। उनके कदम से मुझे हैरानी हुई।

हमेशा चर्चा में बने रहते हैं जावेद

  • अमिताभ बच्चन के बड़े फैन के रूप में जावेद अंसारी ने बनाई पहचान
  • अपने खून से अमिताभ की बना चुके हैं तीन पेंटिंग
  • इस वर्ष जनवरी में बना डाली अमिताभ बच्चन जननायक राष्ट्रीय पार्टी। खुद को घोषित किया राष्ट्रीय अध्यक्ष।
  • पार्टी बनाने पर अमिताभ के नाम का दुरुप्रयोग करने के लगे आरोप।
  • बिग बी के पिता के नाम पर वृद्ध आश्रम बागबाने बसेरा बनाने का ऐलान कर बटोरी सुर्खियां।
  • अमिताभ बच्चन आर्ट म्यूजियम के निर्माण का ऐलान कर भी पाई चर्चा।
  • बागबाने बसेरा के निर्माण में अमिताभ पर मदद न करने का जड़ा आरोप। मदद की मौखिक स्वीकृति का करते हैं दावा।
  • अमिताभ की वादा खिलाफी के विरोध में अप्रैल 2017 में दिल्ली में दिया धरना।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*