उत्तराखंड के 5वें धाम का रक्षामंत्री ने किया भूमि पूजन, सैनिकाें के लिए कही बड़ी बात

154
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड का पांचवां धाम बताए जा रहे सैन्य धाम (Uttarakhand Military Dham) का आज बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भूमि पूजन किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को सैन्य धाम के शिलान्यास के लिए देहरादून के गुनियाल गांव पुरुकुल पहुंचे और भूमिपूजन कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान रक्षा मंत्री ने सैन्य धाम (Uttarakhand Military Dham) में शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया।

सैन्य धाम (Uttarakhand Military Dham) के शिलान्यास के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड वीरों की धरती है। यह तपों, शौर्य और पराक्रम की भूमि है। सैन्य धाम (Uttarakhand Military Dham) से देश के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत सभी सैन्य अधिकारियों के निधन पर शोक भी व्यक्त किया। राजनाथ सिंह के संबोधन के दौरान उन्हें ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सूचना मिली। जिस पर राजनाथ सिंह ने दुख जताया। राजनाथ सिंह के मंच से शहीद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को 2 मीनट मौन रहकर श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें 👉  जानवरों को चराने गए ग्रामीण पर गुलदार का हमला, शोर मचाने पर भागा

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि भारत सरकार ने सेना के हाथ नहीं बांधे हैं। अगर सेना से अनजाने में भी कोई गलती हो जाती है तो सरकार डटकर उनके पीछे खड़ी है। राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद सैनिकों का मनोबल बढ़ा है। पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आए दिन पाकिस्तान की ओर से नापाक हरकतें होती रहती है। लेकिन भारतीय सेना ने भी संकेत दे दिया है कि अब जब भी जरुरत पड़ेगी, भारतीय सेना उस पार जाकर भी दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देगी। दुनिया की कोई ताकत हमें रोक नहीं सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  ड्रग्स फ्री देवभूमि- पहाड़ों से खरीद कर मैदान में बेचने ले जा रहा था चरस, गिरफ्तार

राजनाथ सिंह ने कहा कि नेपाल को कुछ ताकतें भारत से अलग करना चाहती है। लेकिन भारत के रहते हुए वो ताकतें अपने मंसूबों पर कभी कामयाब नहीं होगी। जहां देश पहले बाहर से हथियार और रक्षा से संबंधित रक्षा उपकरण इम्पोर्ट करता था लेकिन अब भारत 72 देशों को रक्षा उपकरण उपकरण एक्सपोर्ट कर रहा है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाने के दौरान बहा कंपनी में प्रोजेक्ट हेड, तलाश

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।