मौसम अलर्ट- उत्तराखंड में बदल रहा मौसम, कल से बारिश की संभावना

91
# Heavy to very heavy rain warning in Nainital
खबर शेयर करें -

भीषण गर्मी के बीच उत्तराखंड में मौसम बदलने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो 7 से दस मई तक प्रदेश के दो जिलों को छोड़कर अन्य में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही प्रदेश में बारिश के आसार भी बन रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून ,पौड़ी,तथा बागेश्वर ,जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसात तथा 7 मई से लेकर 10 मई तक राज्य के सभी जनपदों में टिहरी गढ़वाल और देहरादून को छोड़कर कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा कहीं-कहीं झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि 7 मई से लेकर 10 मई तक गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झौकेदार हवाएं चलने से कहीं-कहीं जान माल की हानि होने की भी संभावना हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- मुख्यमंत्री ने लिया व्यवस्थाओं का फीडबैंक, जारी किए ये निर्देश

मौसम विभाग ने इस दौरान येलो अलर्ट जारी करते हुए सतर्कता बरतने की भी बात कही है। मौसम वैज्ञानिक बिक्रम सिंह ने कहा कि इन आने वाले समय में राज्य के जनपदों में झोकेदार हवाएं चलने तथा बिजली गिरने से लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में इस हफ्ते बन रही बरसात की संभावना को देखते हुए जंगलों में लगी हुई आग बुझने में यह बरसात सहायक होगी तथा तापमान में भी गिरावट आने से लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी।