जब हाईवे पर दौड़ा एयरफोर्स का विमान, देखिए तस्वीरें

164
खबर शेयर करें -

गाजियाबाद। बरेली स्थित त्रिशूल एयरबेस से उड़ान भरने के बाद एनसीसी के एयरक्राफ्ट में गुरुवार को अचानक तकनीकी खराबी आ गई। इस वजह से गाजियाबाद में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। सड़क पर अचानक विमान उतरा तो वहां अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, हादसे में पायलट व को पायलट दोनों सुरक्षित हैं। राहगीरों को भी कोई नुकसान नहीं हुआ। सिर्फ विमान क्षतिग्रस्त हो गया।

मसूरी क्षेत्र स्थित सदरपुर गांव के पास गुजर रहे एक्सप्रेस वे पर डासना से दोहाई जाने वाले मार्ग पर इस एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। लैंडिंग करते वक्त एक्सप्रेस-वे के किनारे लगी सुरक्षा फेसिंग से टकराकर एयरक्राफ्ट के बाएं ओर का विंग क्षतिग्रस्त हो गया। झटके से उतरने के कारण विमान का एक पहिया भी टूट गया। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। करीब आधे घंटे बाद भारतीय वायुसेना का एक चॉपर तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंचा लेकिन एकाएक सड़क पर विमान देख वहां लोगों की भीड़ जुट गई।

सड़क पर लोग इतने ज्यादा हो गए थे कि चॉपर को खेत में उतारना पड़ा। तकनीकी टीम ने क्षतिग्रस्त एयरक्राफ्ट को कब्जे में लेकर सभी हिस्सों को अलग किया। फिर एक ट्रक में लादकर उसे हिंडन एयर फोर्स ले गए। बताया जा रहा है कि यह एयरक्राफ्ट बरेली से हिंडन एयरवेज जा रहा था। ऐसे माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट में पायलटों को ट्रेनिंग दी जाती है। गनीमत यह रही कि जब एयरक्राफ्ट को एक्सप्रेस वे पर बिना किसी पूर्व सूचना के उतारा गया तो वहां कोई भी तेज रफ्तार वाहन नहीं था नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक्सप्रेस वे पर एयरक्राफ्ट उतरते ही बहुत तेज आवाज हुई थी जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। विपरीत दिशा की ओर जा रहे वाहन अपनी जगह पर रुक गए और स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई।