यमकेश्वर की घटना देवभूमि की अस्मिता को कलंकित करने वाली, कांग्रेस उठाएगी यह कदम : दीपक बल्यूटिया

152
खबर शेयर करें -

 

सौरभ बजाज, (कुमाऊं प्रभारी ) newsjunction24

हल्द्वानी, 23 सितम्बर : कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने कहा है कि पौडी जिले के यमकेश्वर ब्लाक में गंगाभोगपुर स्थित रिसाॅर्ट में युवती के साथ घटी घटना मानवता के लिए शर्मसार करने वाली तथा देवभूमि उत्तराखण्ड की अस्मिता को कलंकित करने वाली है। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश में चल रहे भाजपा राज में अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है।

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने जारी बयान में कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार में महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। भाजपा सरकार में अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है। चीला बैराज गंगाभोगपुर स्थित भाजपा नेता के रिजार्ट में राज्य की बेटी के साथ हुई जघन्य अपराध की घटना इसका जीता जागता उदाहरण है।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैक्टर और कार में आमने-सामने टक्कर, युवक की मौत

श्री बल्यूटिया ने कहा कि स्थानीय पुलिस द्वारा 19 सितम्बर, 2022 को लापता हुई युवती की चार दिन तक भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज न करना राज्य में महिला सुरक्षा के लिए गम्भीर चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि यमकेश्वर ब्लाक में गंगाभोगपुर स्थित रिसाॅर्ट में घटित हुई इस शर्मनाक घटना के दोषियों के खिलाफ कठोर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में महिलाएं असुरक्षित होती जा रही हैं। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में भी लगातार ऐसे जघन्य अपराधों में वृद्धि हो रही है। इससे पहले बागेश्वर के कपकोट, उधमसिंहनगर के काशीपुर तथा किच्छा, चमोली के थराली, देहरादून के जाखन तथा हरिद्वार में महिला और उसकी बेटी से हुए बलात्कार की घटना के बाद अब यमकेश्वर ब्लाक के गंगाभोगपुर स्थित रिसाॅर्ट में युवती के साथ घटी घटना ने भाजपा सरकार के बेटी पढाओ-बेटी बचाओ की कलई खोल कर रख दी है। उन्होंने राज्य सरकार एवं पुलिस से गंगा भोगपुर में हुई इस जघन्य वारदात के दोषियों को शीघ्र गिरफतार कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  विपक्ष पर बरसे सीएम योगी, कांग्रेस को बताया देश की समस्या

बल्यूटिया ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के आह्रवान पर राज्य में ध्वस्त होती कानून व्यवस्था तथा महिलाओं पर बढ रही अत्याचार की घटनाओं के विरोध में 24 सितम्बर शनिवार को सभी जिला और शहर मुख्यालयों में भाजपा सरकार का पुतला दहन करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां नदी में गिरी कार- दो भाईयों समेत चार की गई जान