नैनीताल में शुरू हुई “जान अभी बाकी है” की शूटिंग, जानिए फ़िल्म के बारे में

Newsjunction24/nainital

उत्तराखंड की हसीन वादियां बॉलीवुड कलाकारों और निर्माता-निर्देशकों को समय-समय पर आकर्षित करती आई हैं और यहां की हसीन वादियों में बड़े परदे से लेकर छोटे पर्दे की कई फिल्में भी बनी हैं। इसी क्रम में नैनीताल जिले से हिंदी फीचर फिल्म “जान अभी बाकी है” का आगाज हुआ है और इसके प्रारंभिक चरण के गानों की शूटिंग नैनीताल जनपद के नौकुचियाताल और सातताल में हुई है। फिल्म से जुड़े कलाकारों की मानें तो उत्तराखंड की सुंदर वादियां किसी यूरोपीय देश से कम नहीं हैं। इसलिए यहां शूटिंग करना बेहद लाभदायक और अच्छा अनुभव है।

बताते चलें कि फिल्म के प्रथम चरण में गानों की शूटिंग नैनीताल जिले के सातताल से शुरू हुई है जिसके बाद नौकुचियाताल, पिथौरागढ़ सहित कुमाऊं की तमाम सुंदर एवं हसीन वादियों में शूटिंग की जाएगी। नैनीताल जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में शूटिंग के दौरान गाना फिल्माया गया। फ़िल्म के निर्माता, निर्देशक एवं लेखक की माने तो उन्होंने उत्तराखंड की सुंदर एवं हसीन वादियों को ध्यान में रखते हुए यहां शूटिंग करने का फैसला लिया है।

एक लव स्टोरी है

फिल्म के लेखक डॉ इंद्रजीत मिश्रा ने बताया कि “जान अभी बाकी है” एक लव स्टोरी पर आधारित सुंदर फिल्म है जिसके लिए मनमोहक पर्वतीय दृश्यों की आवश्यकता थी जिसके बाद तमाम जगहों को तलाशने के बाद उन्होंने उत्तराखंड को इसके लिए फाइनल किया जिस पर फिल्म के निर्माता-निर्देशकों ने भी सहमति व्यक्त की और फिल्म के प्रथम चरण की शूटिंग की शुरुआत नैनीताल जिले से हुई है। प्रथम चरण में फिल्म के गानों को फिल्माया जा रहा है जिसकी कोरियोग्राफी बॉलीवुड के दिग्गज कोरियोग्राफर विष्णु देवा कर रहे हैं।

प्रांजल और स्वप्नल की बतौर हीरो, हीरोइन पहली डेब्यू फ़िल्म

बतौर हीरो प्रांजल और हीरोइन स्वपनिल की जान अभी बाकी है फिल्म उनकी पहली डेब्यु फिल्म है जिसके लिए वह जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। हीरो प्रांजल की मानें तो उत्तराखंड की बेहतर लोकेशन उनकी फिल्म के लिए उपयुक्त है और यहां शूटिंग करना उन्हें बेहद रोमांचित कर रहा है वहीं हीरोइन स्वप्निल का कहना है कि यहां की हसीन वादियां और मनमोहक दृश्य कभी भुलाए नहीं जा सकते और यहां पर शूटिंग करना बेहद अच्छा अनुभव है। उन्होंने उत्तराखंड की हसीन वादियों की सराहना करते हुए कहा कि भविष्य में भी यदि किसी फिल्म की शूटिंग में उन्हें मौका मिलता है तो वह उत्तराखंड में आकर शूटिंग करना चाहेंगी।

आई जे एम प्रोडक्शन प्रा. लि. के बैनर तले बन रही फिल्म

“जान अभी बाकी है” फिल्म का निर्माण ‘आई जे एम प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड’ द्वारा किया जा रहा है शूटिंग के दौरान मुख्य रूप से फिल्म निर्देशक सत्यजीत, कोरियोग्राफर विष्णु देवा, सिनेमाटोग्राफर टी हेगड़े, राइटर डॉ इंद्रजीत मिश्र, कलाकार राजेश जैस, फाल्गुनी रजानी, रेशम टिपनिस, अशोक बेनीवाल, सक्षम कुलकर्णी, मनोज भारद्वाज, के के गोस्वामी तमाम लोग मौजूद रहे। वहीं फ़िल्म में संगीत महेश माटकर का है जबकि गीत पलक मुच्चल, यासिर देसाई, देव नेगी गायकों ने गाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.