उप्र में सिपाही की नौकरी करेंगी फिल्म अभिनेत्री सनी लियोन ! मिला परीक्षा फार्म…देखिए

210
खबर शेयर करें -

 

Newsjunction24.com

लखनऊ : अगर कोई आपसे कहे कि फिल्म अभिनेत्री सनी लियोन उप्र में सिपाही की नौकरी करेंगी तो यह सुनकर आप निश्चित ही चौक जाएंगे। कुछ ऐसे ही चौंक गए उप्र के अधिकारी जब उन्होंने यहां परीक्षा केंद्र पर चल रही सिपाही भर्ती के एक्जाम में सनी लियोन के नाम का फार्म देखा। एकाएक छानबीन में जुटे अधिकारियों ने देखा कि अंत तक कोई भी परीक्षा देने नहीं आया तो राहत मिली और लगा कि पक्का यह किसी की हरकत रही है।

परीक्षा केंद्र पर मिला परीक्षा फार्म।

आपको बताते चलें कि उप्र में शनिवार को सिपाही भर्ती की परीक्षा थी। भिन्न केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा को दिया। इसी क्रम में कन्नौज जिले के तिर्वा गांव में श्रीमति सोनेश्री स्मारक बालिका महाविद्यालय में परीक्षा केंद्र बना था। यहां परीक्षा देने वालों में एक प्रवेश पत्र फिल्म अभिनेत्री सनी लियोन के नाम से भी जारी हुआ था।

इस प्रवेश पत्र में नाम सनी लियोनी, रोल नंबर 1575771, रजिस्ट्रेशन नंबर 12258574 और परीक्षा केंद्र संख्या 51010, परीक्षा केंद्र का नाम, कन्नौज जिले के तिर्वा स्थित श्रीमती सोनेश्री स्मारक महाविद्यालय लिखा हुआ था। पहली पाली के दौरान अफसरों के बीच जब यह जानकारी पहुंची तो असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। प्रवेश पत्र की लिस्ट में शामिल इस अभ्यर्थी की जानकारी के बाद संबंधित सेंटर पर जिलेभर का प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया।

हालांकि तय समय तक और परीक्षा होने के बाद तक इस नाम का कोई अभ्यर्थी नहीं पहुंचा। इतना होते ही अफसर इसे किसी की शरारत मान बैठे। दरअसल दो दिनों तक चलने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा में कन्नौज जिले के 10 सेंटर पर 19488 परीक्षार्थियों को शामिल होना है। शनिवार को पहली पाली की परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले तिर्वा स्थित श्रीमती सोनेश्री स्मारक बालिका महाविद्यालय में ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों व कॉलेज प्रशासन इस बात पर चौंक पड़ा कि प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराई गई अभ्यर्थियों की लिस्ट में एक नाम अभिनेत्री सनी लियोनी का भी है। प्रवेश पत्र में बाकायदा उनकी तस्वीर भी लगी है। पहले तो अधिकारी इसे लेकर चौंके। अफसरों को अवगत कराया गया। उसके बाद अभ्यर्थी आने शुरू हुए तो यह देखने की कोशिश की गई कि सम्बंधित रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर का प्रवेश पत्र लेकर परीक्षा देने को कौन आता है, लेकिन इस नाम का या इस प्रवेश पत्र के नंबर से कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचा। देखते ही देखते सनी लियोनी के नाम से जारी प्रवेश पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

एसपी बोले, हमने शासन तक भेज दी जानकारी

भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन ऑनलाइन हुए थे। जिस भी अभ्यर्थी ने अपना आवेदन किया है, उसने अपना नाम और तस्वीर अपलोड की। संभव है कि किसी ने शरारत के मकसद से यह खुराफात की है। जो आवेदन किया गया, उसी के मुताबिक प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया गया। इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ तक पहुंचा दी गई है।