लोकसभा चुनाव: भाजपा से गठबंधन करते ही यूपी में रालोद विधायकों में मची हलचल, पढ़िए अब क्या हुआ…

163
खबर शेयर करें -

newsjunction24.com

उत्तर प्रदेश ( uttar pradesh) : योगी कैबिनेट विस्तार से पहले ही राष्ट्रीय लोकदल में हलचल शुरू हो गई है। इसकी वजह जानने की लोगों में जबरदस्त उत्सुकता रही। बाद में पता चला कि मुजफ्फरनगर जिले की पुरकाजी विधानभा सीट से राष्ट्रीय लोकदल के विधायक अनिल कुमार को मंत्री बनाया जा रहा है। रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने उन्हें फोन पर इसकी जानकारी दी। जयंंत चौधरी ने कहा, ‘अनिल जी बधाई हो, तत्काल लखनऊ पहुंचिए, आपको मंत्री पद की शपथ लेनी है।’

मुजफ्फरनगर जिले की अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट पुरकाजी से अनिल कुमार रालोद के टिकट पर वर्ष 2022 में विधायक निर्वाचित हुए। वह तब तक समाजवादी पार्टी में थे, लेकिन रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ा था। इसके पहले वर्ष 2012 के चुनाव में पुरकाजी सीट से ही अनिल कुमार बसपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे।

जमीनी तौर पर मजबूत विधायक अनिल कुमार का कहना है क‍ि चौधरी साहब ने फोन पर मुझे लखनऊ पहुंचने के लिए कहा है। मेरे पास शब्द नहीं थे, किन शब्दों में उनका धन्यवाद करूं। क्योंकि उन्होंने इतना बड़ा काम किया है, जो हर नेता नहीं करता है। अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को यह मौका दिया है, चौधरी साहब के आशीर्वाद से यह संभव हुआ है।