उदयपुर की घटना के बाद उत्तराखंड में अलर्ट, सीएम धामी ने जारी किए ये निर्देश

397
#
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उदयपुर में टेलर का सिर कलम करने की घटना के बाद से तमाम हिंदू संगठन सड़क पर उतर आए हैं। इसे लेकर उत्तराखंड में भी अलर्ट जारी किया गया है (Alert in Uttarakhand after Udaipur incident)। धामी सरकार ने भी कहा है कि वह धार्मिक उन्माद बर्दाश्त नहीं करेगी। ऐसे मामलों में सरकार सख्ती से निपटेगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ समन्वय बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी सरकार के इरादे साफ किए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में गृह विभाग और प्रशासन को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

उदयपुर हत्याकांड को लेकर गृह विभाग और पुलिस प्रशासन को चौकस कर दिया गया है (Alert in Uttarakhand after Udaipur incident)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए हैं कि राज्य में कहीं कोई अमर्यादित या धार्मिक टिप्पणी करता है, उस पर सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री राज्य सचिवालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उदयपुर हत्याकांड को लेकर जब उनसे प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारियों, पुलिस कप्तानों और गृह विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि धार्मिक, अमर्यादित या उन्माद से संबंधित टिप्पणी पर कड़ी निगरानी रखी जाए।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

उन्होंने कहा कि यदि कोई ऐसा काम करता है तो कानून उसके खिलाफ अपना काम करेगा। ऐसे मामले को सख्ती से निपटा जाएगा। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद शासन से पुलिस और जिला प्रशासन को चौकस रहने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सोशल मीडिया पर विशेष निगाह रखने को कहा गया है। धार्मिक भावना को प्रभावित करने वाली राज्य में कोई भी हरकत नजर आती है तो ऐसे मामलों में तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।