spot_img

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी पाने का एक और मौका, इस विभाग में सीधी भर्ती की शुरू हुई तैयारी

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। सरकारी नौकरी (government job in Uttarakhand) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड वन विकास निगम के 243 पदों पर सीधी भर्ती की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए वन विकास निगम (job in Forest Development Corporation) ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को अधियाचन भेज दिया है।

उत्तराखंड वन विकास निगम (job in Forest Development Corporation) ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को समूह ग के अंर्तगत पदनाम स्केलर और सहायक लेखाकार की सीधी भर्ती के लिए अधियाचन भेजा है, जिसमें स्केलर के 200 और सहायक लेखाकार के 31 पदों पर भर्ती होनी है। स्केलर के लिए लिखित परीक्षा का पाठ्यक्रम वन रक्षक स्तर का होगा। इसके अलावा शारीरिक दक्षता परीक्षा भी पास करनी होगी। चयनित अभ्यर्थी का वेतनमान लेवल-2 के तहत 19900-63200 रहेगा। जबकि सहायक लेखाकार का वेतनमान लेवल पांच के तहत 29200-92300 होगा। इसमें वाणिज्य से स्नातक, बीबीए और एकाउंटेंसी में स्नातकोत्तर वाले युवाओं को आवेदन का मौका मिलेगा।

लौगिंग अफसर की भर्ती का जिम्मा लोक सेवा आयोग के जिम्मे

वन विकास निगम ने लौगिंग अधिकारी की भर्ती (government job in Uttarakhand) का जिम्मा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को दिया है। इसके तहत 12 पदों पर सीधी भर्ती होनी है। वन विकास निगम ने आयोग काे इसके लिए अधियाचन भेज दिया है। निगम के अफसरों के मुताबिक, लौगिंग अफसर की परीक्षा सहायक वन रक्षक के स्तर की होगी। निगम के प्रबंध निदेशक डीजेके शर्मा के मुताबिक निगम में फील्ड स्तर पर कार्मिकों की काफी कमी होने के कारण लौंगिंग संबंधित कार्य प्रभावित हो रहा है। इन पदों पर नई भर्ती होने से कार्मिक क्षमता बढ़ेगी और कार्य सुचारू रूप से हो सकेंगे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!