बरेली का बड़ा शराब कारोबारी मनोज जायसवाल गिरफ्तार, 21 डाउन टाउन रेस्टोरेंट भी सील

148
खबर शेयर करें -

बरेली। करीब सौ करोड़ की टैक्स चोरी के आरोपी बरेली निवासी शराब कारोबारी मनोज जायसवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बरेली में उसका डाउन टाउन रेस्टोंरेट और बार आवासीय नक्शे पर चला रहा था। इस अनियमितता पर बीडीए ने दिसंबर 2020 में रेस्टोरेंट व बार सील किया था लेकिन इस बीच कानून से खिलवाड़ करने वाले शराब कारोबारी ने बीडीए की सील को तोड़ दिया और बार सील होने पर रेस्टोरेंट का संचालन शुरू कर दिया। मामला उछला तो बीडीए भी सक्रिय हो गया। मुआयना करने पर सील तोड़कर रेस्टोरेंट चलता पाया गया। बीडीए ने रेस्टोरेंट को फिर से सील कर दिया और इस बार बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।
शराब कारोबारी ने डाउनटाउन रेस्टोरेंट खोलने से पहले इस भवन को आवासीय दिखाया था। आवासीय भवन में जब व्यावसायिक गतिविधि पाई गई तो बीडीए ने इस पर कंपाउडिंग लगाते हुए सील कर दिया। शराब कारोबारी मनोज जायसवाल ने बीडीए से सील हटवाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया। जब दाल नहीं गली तो उसने बीडीए की आंखों में धूल झोंकते हुए कंपाउडिंग राशि में से कुछ राशि जमा करके बीडीए की सील को तोड़ दी और बार रेस्टोंरेट संचालित करने लगा। बीडीए अफसर यही समझते रहे कि प्राधिकरण की सील कोई नहीं तोड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बैंक अधिकारियों ने महिला कर्मी के साथ की यह घिनौनी हरकत, ये है मामला

तत्कालीन डीएम के साथ फ़ोटो हुई वायरल

एक दिन पूर्व जब शराब कारोबारी मनोज जायसवाल को लखनऊ एसटीएफ ने दबोचा और मामले का खुलासा हुआ तो पता चला कि वह तो तत्कालीन डीएम के साथ ही पार्टी में शामिल होता रहा है। बरेली के डीएम की फरार शराब कारोबारी के साथ यह फोटो लखनऊ में भी खूब चर्चा में रही। मामला उछला तो बीडीए अफसर भी सक्रिय हुए। उन्होंने क्षेत्र के अवर अभियंता सुनील गुप्ता को तलब किया तो पता चला कि वे अवकाश पर हैं। इसके बाद दूसरे क्षेत्र के जेई को मौके पर भेजा गया तो रेस्टोरेंट और बार चलता पाया गया तो शनिवार को जेई की ओर से रेस्टोरेंट संचालक के खिलाफ बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  दिन में रैकी कर रात में करते थे चोरी, चार चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दर्ज कराई रिपोर्ट में ये लिखाई

बारादरी थाने में बीडीए जेई हरीश चौधरी की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट के अनुसार मॉडल टाउन रेजिडेंसी वेलफेयर सोसायटी गेट के सामने शराब कारोबारी मनोज जायसवाल का बार संचालित होता था। इसे 18 दिसंबर 20 को सील कर दिया गया था। इसके बाद मनोज जायसवाल ने वहां आवासीय नक्शा पास कराया और सील बंद बार डाउनटाउन को दोबारा खोलकर वहां रेस्टोरेंट व बार का संचालन शुरू कर नए तरीके से व्यावसायिक गतिविधि संचालित होने लगी।

रेस्टोरेंट में लोगों की आवाजाही से अफसर भी हैरान

शुक्रवार को बीडीए के अवर अभियंता हरीश चौधरी जब प्रवर्तन खण्ड की टीम के साथ निरीक्षण पर पहुंचे तो स्टेडियम रोड स्थित डाउनटाउन रेस्टोरेंट पर लोगों की आवाजाही देख हैरान रह गए। जेई ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बारादरी थाने में तहरीर दी। जिसके आधार पर बारादरी पुलिस ने शराब कारोबारी मनोज जायसवाल के खिलाफ घरेलू नक्शे के आधार पर व्यापारिक गतिविधियों के संचालन के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है।