14.9 C
New York
Wednesday, October 20, 2021

Buy now

बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष बोले, देहरादून स्टेडियम में भी हो सकेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

देहरादून में विश्वस्तरीय क्रिकेट स्टेडियम है, क्रिकेट सुविधाएं हैं। अब उत्तराखंड में एसोसिएशन को मान्यता भी मिल गई है। अगर एसोसिएशन बीसीसीआई के सामने दावा करेगी तो यहां भी भारत के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो सकते हैं। यह कहना है बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना का।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) को मान्यता मिलने के बाद सोमवार को पहली बार बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना देहरादून पहुंचे। इस दौरान सीके खन्ना तनुष क्रिकेट एकेडमी में उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी मैच को देखने भी पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने सीएयू को मान्यता मिलने पर बधाई दी। अच्छा काम करने पर सराहा भी। अचानक देहरादून दौरे के सवाल पर कहा कि विजय हजारे ट्रॉफी के आयोजन को देखने यहां आए हैं। कहा कि विजय हजारे ट्रॉफी को लेकर उनको जो फीडबैक मिल रहा है, वो बहुत अच्छा है। एसोसिएशन के काम की सभी तारीफ कर रहे हैं। सभी ऑफीसियल्स और खिलाड़ी खुश हैं। यह एक बेहतर कदम है। इसलिए उत्तराखंड में टूर्नामेंट दिए जा रहे हैं।
वहीं भारतीय टीम के मैचों के बारे में सीके खन्ना ने कहा कि अब प्रदेश में एसोसिएशन है। बीसीसीआई के चुनाव के बाद नया बोर्ड बनेगा, उसमें उत्तराखंड से महिम वर्मा भी शामिल होंगे। अब अगर उत्तराखंड में भारतीय टीम के मैच कराने के लिए एसोसिएशन बीसीसीआई के सामने दावा करेगी, तो यहां भी अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकेंगे। आईपीएल मैचो के सवाल पर कहा कि यह फैसला टीम फ्रैंचाइजी का होता है। वहीं बीते साल बीसीसीआई में शामिल हुए नए प्रदेशों में क्रिकेट और खिलाड़ियों के सवाल सीके खन्ना ने कहा कि नए प्रदेशों में सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है। बीसीसीआई इसके लिए मदद कर रहा है। नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में भी शानदार खिलाड़ी हैं, उन प्रदेशों को भी अब अपने स्टेडियम बनाने होंगे।

उत्तराखंड और अरुणाचल के कप्तानों से मिले खन्ना
मैच खत्म होने के बाद सीके खन्ना ने उत्तराखंड के कप्तान उन्मुक्त चंद, कोच गुरशरण सिंह से मुलाकात कर जीत की बधाई दी। वहीं अरुणाचल प्रदेश के कप्तान सांग ताछो और कोच संजीव शर्मा से भी सीके खन्ना से मिले। इस अवसर पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, सचिव महिम वर्मा, पूर्व सचिव पीसी वर्मा, पूर्व कोषाध्यक्ष एएस मेंगवाल, संजय गुसाईं, रोहित चौहान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles