spot_img

डीजीपी के निर्देश, दीपावली तक सभी पुलिस अधिकारी रहें अलर्ट

Lucknow. दशहरे से लेकर दीपावली तक सभी जिलों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। शासन की ओर से जारी निर्देशों के बाद डीजीपी ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि त्योहारों के साथ ही कई जिलों में चुनावी प्रक्रिया भी चल रही है। इसलिए विशेष सतर्कता रखें।


अपने निर्देशों में डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि अपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए पैदल गश्त जरूर हो। बाजारों, दुर्गापूजा या अन्य धार्मिक कार्यक्रम के पंडालों आदि में पुलिस विशेष तौर पर नजर रखे। शाम से लेकर रात तक इलाके में वरिष्ठ अधिकारी खुद निकलें। संदिग्ध वाहनों की जांच हो और ऐसे लोगों से पूछताछ करने निर्देश दिए गए हैं। डीजीपी ने हिदायत दी है कि किसी भी क्षेत्र में किसी तरह की अवांछनीय घटना होने पर सीधे तौर पर पुलिस प्रमुख जिम्मेदार होंगे।

एयरपोर्ट, बस स्टेशनों और रेलवे स्टेशन पर सख्ती !
सुरक्षा इंतजामों में एयरपोर्ट के आसपास के बाहरी क्षेत्र, बस स्टेशनों और रेलवे स्टेशनों में विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। डीजीपी ने कहा कि शहरों और जिला की सीमाओं पर खास निगरानी की जाए। परिवहन निगम के अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर रोडवेज बसों की जांच के निर्देश दिए हैं।
मंदिरों-पंडालों की सुरक्षा
डीजीपी ने पुलिस को मंदिरों के साथ दुर्गापूजा पंडालों या अन्य धार्मिक पूजा स्थलों को विशेष निगरानी रखने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इन इलाकों में देर रात तक पुलिस गश्त होनी चाहिए। महिलाओं-बच्चियों की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम और निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारी महिला पुलिस की तैनाती जरूर करें। गांवों में शांति कमेटियों की बैठक करने और ग्राम चौकीदारों को सक्रिय करने निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!