Update : किच्छा के पास बड़ा हादसा, ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली को मारी टक्कर, 8 लोगों की मौत, 37 से ज्यादा घायल

397
3 Big accident near Kichha
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। किच्छा के पास रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया (Big accident near Kichha)। यहां श्रद्धालुओं से भरी ट्राली एक ट्रक की टक्कर से पलट गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब 37 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हालांकि मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है। मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के लोग राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं। डीएम और एडीएम अस्पताल में मौजूद हैं और घायलों का हालचाल जान रहे हैं।

शक्ति फार्म क्षेत्र के बसगर गांव निवासी करीब 45 से 50 श्रद्धालु बॉर्डर स्थित यूपी क्षेत्र में आने वाले उत्तम नगर स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेकने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि उत्तम नगर गुरुद्वारे में हर रविवार को गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ और लंगर का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। जिसमें शामिल होने के लिए श्रद्धालु ट्रॉली में सवार होकर निकले थे ।

यह भी पढ़ें 👉  विपक्ष पर बरसे सीएम योगी, कांग्रेस को बताया देश की समस्या

सुबह करीब 9 बजे बरेली के बहेड़ी में सिरसा चौकी के समीप ट्रैक्टर ट्रॉली पहुंचने के बाद पुलभट्टा की तरफ से अनियंत्रित गति से जा रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई (Big accident near Kichha)। इसके बाद सड़क के आसपास घायल लोग बिखरे हुए थे, स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। मौके पर पांच लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। वहीं 3 लोगों की मौत अस्पताल ले जाते समय हुई। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

मौके पर सूचना के बाद ऊधम सिंह नगर जिले के पुलभट्ठा थाने से भी पुलिसकर्मी मदद के लिए पहुंचे। बरेली जिले से भारी संख्या में पुलिस फोर्स भेजी गई। घायलों को उपचार के लिए किच्छा के साथ ही बहेड़ी के चिकित्सालयों में भी भेजा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  शनिवार को हल्द्वानी में लागू रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, ये है प्लान
मुख्यमंत्री ने जताया शोक, मुआवजे का एलान

हादसे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शोक जताया है और मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए व घायलों के इलाज के लिए मुआवजे की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों केा 50 हजार रुपये और सामान्य रूप से घायलों को 25 हजार रुपये और सभी घायलों के मुफ्त इलाज की घोषणा की है। साथ ही घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  ऑपरेशन सैनिटाइज- होटल, ढ़ाबों और स्पा सेंटरों में पुलिस के छापे, की यह कार्रवाई

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।