चंपावत स्कूल हादसे में बड़ी कार्रवाई, प्रधानाचार्य और सहायक अध्यापक निलंबित, हादसे में एक बच्चे की हो गई थी मौत

141
Champawat school accident
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, चंपावत। जिले के मौनाकांडा में स्कूल के बाथरूम की छत गिरने से हुए छात्र की मौत मामले (Champawat school accident) आज बड़ी कार्रवाई हुई है। विद्यालय के प्रधानाचार्य और एक सहायक अध्यापक को मुख्य शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

घटना (Champawat school accident) दो दिन पहले हुई थी। जब चंपावत जिले के पाटी ब्लॉक में मौनकांडा राजकीय प्राथमिक विद्यालय में भोजनावकाश में खेलने के दौरान कुछ बच्चे जर्जर शौचालय की छत पर चढ़ गए थे। इसी दौरान शौचालय का छत गिर पड़ी, जिसके साथ खेल रहे बच्चे भी नीचे आ गिरे। इसी दौरान मलबे में दबने से एक छात्र की मौत हो गई थी, जबकि पांच छात्र-छात्राएं घायल हो गए थे। वहीं इस घटना पर अब कार्रवाई हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी यानी सीईओ आरसी पुरोहित को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जांच में विद्यालय के प्रधानाचार्य गजेन्द्र सिंह और सहायक अध्यापक देवराम की लापरवाही सामने आई है। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना के दिन प्रधानाचार्य बिना बताए विद्यालय से गायब थे, जिसे उनकी लापरवाही माना गया है। रिपोर्ट में अभिभावकों के हवाले से ये भी कहा गया है कि सहायक अध्यापक देवराम और प्रधानाचार्य के बीच आए दिन अनबन होती रहती थी। इससे बच्चे भी खुश नहीं थे। यही कारण है कि बच्चों ने घटना की जानकारी विद्यालय के अध्यापकों को देने के बजाय पास में ही रह रहे अपने अभिभावकों को दी।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

इसके बाद डीएम के आदेश पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने दोनों को निलंबित कर दिया है। सीईओ जितेन्द्र सक्सेना ने बताया कि प्रधानाचार्य को उपशिक्षा अधिकारी कार्यालय लोहाघाट से, जबकि सहायक अध्यापक को उपशिक्षा अधिकारी कार्यालय चंपावत से संबंद्ध किया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।